भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला मैच क्या बारिश के वजह से फिर रोका जाएगा, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला और चैथा दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया था। इंग्लैंड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बारिश का कहर रहा है। अब तक चार दिन का खेल हो चुका है और चारों ही दिन बारिश ने फैंस को निराश किया कर दिया है। मैच के चैथे दिन भी बारिश के कारण पूरा दिन का खेल नहीं हो पाया था। अब मैच के पांचवें दिन भी यही खतरा मंडरा रहा है।

 

 

 

 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहले दिन से बारिश ने मजा खराब कर रखा है। पहले दिन का पूरा खेल बारिश ने धो दिया था, यहां तक की टॉस भी नहीं हो सका। दूसरे और तीसरे दिन खेल शुरू तो हुआ लेकिन खराब रोशनी के चलते दिन का खेल पूरा होने से पहले उसे जल्दी समाप्त करना पड़ा था। तीसरे दिन 64.4 और 76.3 ओवर का ही खेल हो सका था। चैथे दिन बारिश ने फिर से दखल दिया और फिर दिन का खेल पूरा नहीं हो सका।

 

 

 

 

मैच के पांचवें दिन की बात करें तो आज यानि 22 जून को भी बारिश का खलल रहेगा। पूरा दिन आसमान में बारिश की आशंका है। ऐसे में दिन का खेल शुरू तो होगा लेकिन लगातार बारिश होने के आसार बने रहेंगे। सुबह बारिश का पूर्वानुमान है। शाम को बारिश की संभावना कम है। जहां मैच में चैथे दिन तक 360 ओवर किए जाने थे वहां बारिश के कारण अब तक केवल 141.1 ओवर ही किए जा सके है।

 

 

 

 

आईसीसी ने पहले ही इस मैच के लिए रिजर्व डे का ऐलान किया था। तब कहा गया था कि पांच दिन के मुख्य खेल के दौरान अगर किसी वजह से खेल में कटौती होती है तो उसकी पूर्ति छठे दिन की जा सकेगी। अब हालात को देखते हुए छठे दिन का खेल तय माना जा रहा है और इसके टिकट को लेकर भी आईसीसी ने जानकारी दे दी है। आईसीसी के एक सॉर्स के जरिए पीटीआई ने लिखा है, ‘हां, छठे दिन के खेल की टिकटों की कीमतें कम की जाएंगी। यह ब्रिटेन में होने वाले मैचों की स्टैंडर्ड प्रैक्टिस है। इस टेस्ट मैच में केवल ब्रिटेन के नागरिक ही शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button