एक फोन में अब और आसान हुआ दो व्हाट्सएप अकाउंट बनाना, जाने आसान तरीका

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: इन दिनों लगभग सभी स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आते हैं। बहुत लोग एक साथ दो सिम कार्ड का इस्तेमाल भी करते हैं। पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक फोन में दो अलग-अलग नंबरों पर अकाउंट इस्तेमाल करने की सुविधा नहीं देता। कई लोग अपनी पर्सनल और प्रोफेनल लाइफ अलग रखने के लिए भी एक फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट चालाना चाहते हैं। आज हम आपको तीन ऐसे तरीके बता रहे हैं जिसके जरिए Dual व्हाट्सएप फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

 

 

सैमसंग, वीवो, शाओमी, ओप्पो, वनप्लस और रियलमी जैसी कंपनियां अपने फोन में किसी भी ऐप का Clone बनाने का फीचर देती हैं। शाओमी में यह फीचर Dual apps, सैमसंग में Dual messenger, ओप्पो में App Cloner, वीवो में App Clone और वनप्लस में Parallel Apps नाम से आता है। आप Settings में जाकर इस फीचर को एक्सेस कर सकते हैं और व्हाट्सएप का एक क्लोन ऐप बनाकर, उसपर दूसरा अकाउंट इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके फोन में क्लोन ऐप का कोई फीचर नहीं दिया गया है, तो आप गूगल प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर जाएं और app clone सर्च करें। आप ऐप साइज, रेटिंग्स और डाउनलोड्स की संख्या देखकर अपनी पसंद का कोई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

यह व्हाट्सएप का क्लोन तैयार कर देगा, और आप दूसरा अकाउंट भी उसी फोन में इस्तेमाल कर पाएंगे। आप एक अकाउंट व्हाट्सएप के प्राइमरी ऐप और दूसरा अकाउंट व्हाट्सएप Business ऐप पर इस्तेमाल कर सकते हैं। खास बात है कि यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों तरह के फोन्स पर काम करेगा। इस फीचर के कुछ फायदे हैं तो एक नुकसान भी है। जब भी आप व्हाट्सएप Business ऐप से किसी को कॉन्टेक्ट करेंगे तो सामने वाला व्यक्ति देख पाएगा कि आप व्हाट्सएप बिजनेस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

 

 

Related Articles

Back to top button