पेट में 14 करोड़ की कोकीन छुपाकर लाई थी महिला, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा

स्टार एक्सप्रेस  : दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने यूगांडा मूल की महिला को 14 करोड़ कीमत की कोकीन के साथ पकड़ा है। महिला अपने पेट में 91 कैप्सूल में कोकीन छिपाकर लाई थी। महिला के पेट से कैप्सूल निकालने में कई दिन लग गए। इस दौरान उसे राममनोहर लोहिया अस्पताल में रखा गया। उसके शरीर से कैप्सूल निकालने के लिए उसे दवा के साथ खाना दिया गया और काफी मात्रा में पानी पिलाया गया। अस्पताल में सुरक्षा एजेसियों ने उस पर पैनी नजर रखी।

कस्टम विभाग के मुताबिक महिला से करीब 992 ग्राम कोकीन बरामद हुई है। वह नाइजीरिया के लागोस शहर से कई दिन पहले टर्मिनल 3 पर पहुंची थी। हवाईअड्डे पर महिला के हावभाव संदिग्ध दिखे। कस्टम विभाग ने महिला से बात करनी चाही तो उसने सहयोग नहीं किया। इसके बाद महिला पर लगातार सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी गई। शक गहराने पर जब महिला सुरक्षा जांच से निकास गेट की तरफ जाने लगी तो उसे रोककर सख्ती से पूछताछ की गई।

सख्ती से पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल किया और कोकीन के 91 कैप्सूल लाने की बात स्वीकार की। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 29 दिसंबर को सभी कैप्सूल निकलने के बाद उसके खिलाफ नशीला पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पूर्व 9 दिसंबर को भी इसी रूट से भारत पहुंची 2838 ग्राम कोकीन के साथ कस्टम विभाग ने नाइजीरिया की महिला को पकड़ा था। इस साल अब तक कस्टम विभाग नशीला पदार्थ लाने के 24 मामलों में 32 यात्रियों को पकड़ चुका है और उनसे तकरीबन 845 करोड़ कीमत का नशीला पदार्थ बरामद हुए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button