पीसीबी की खिलाड़ियों की कल्याण नीति का उल्लंघन करने पर रूकी पेंशन, जानें वजह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज की मासिक पेंशन रोक दी है। पीसीबी की खिलाड़ियों की कल्याण नीति का उल्लंघन करने पर उनकी पेंशन को रोक दिया गया है। अब ब्रिटेन में बसे सरफराज ने भी अपनी पेंशन की बहाली और बकाया राशि के भुगतान के लिए पाकिस्तान बोर्ड के खिलाफ एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर की है।

 

 

बोर्ड के खिलाफ अदालत जाना खिलाड़ी कल्याण नीति का उल्लंघन है क्योंकि उनकी तरफ से बोर्ड के अधिकारियों और खिलाड़ियों को लेकर लगातार आलोचना और अपमान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरफराज की पेंशन को बोर्ड के पूर्व अधिकारियों ने भी रोका था। उन्हें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया बोर्ड और राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ निराधार आरोप लगाने की आदत है। उन्हें पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट की छवि खराब नहीं करने की चेतावनी दी जा चुकी हैं।

 

 

सरफराज पाकिस्तान क्रिकेट पर आलोचनात्मक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं और अतीत में खिलाड़ियों और अधिकारियों के खिलाफ मैच और स्पॉट फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगा चुके हैं। लंबे कद के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने 55 टेस्ट और 45 वनडे मैच खेले हैं। रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के आविष्कारक माने जाने वाले सरफराज ने 1979 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में नौ विकेट लेकर यादगार प्रदर्शन किया था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button