टेस्टी चॉकलेट चिप आइसक्रीम बनाने के लिये फॅालो करें ये 4 स्टेप

स्टरा एक्सप्रेस डिजिटल: डेजर्ट हमें जल्द ही खुश और संतुष्ट करने की शक्ति रखते हैं। हम सभी के पास एक विशेष मिठाई होती है जिसे हम दिन के किसी भी समय खा सकते हैं। तब भी जब हमारा पेट भरा हुआ माना जाता है।

 

डेजर्ट्स हमें खाना तो बेहद पसंद होता हे लिकन जब उसे बनाने की बात आती है तो हम ऐसा नहीं कर पाते और हमें बाजार से ही डेजर्ट को लेकर उसे खाना पसंद होता है। अगर आप अपने घर पर ही डेजर्ट्स बनाना ट्राई करते हैं तो आपको ये बेहद आसान लगेगा और काफी किफायती भी पड़ेगा।

 

 

हर होने वाले आयोजनों, समारोहों या फिर पर्व-त्यौहारों पर मिठाई खाने का चलन है। मीठा खाना लोग पसंद करते हैं। काफी लोग इनमें ऐसे होते हैं जो हमेशा मीठा खाना पसंद करते हैं और उन्हें हर बारे के खाने में मीठा चाहिए ही चाहिए। तो आइऐ जानते है बनाने के 4 आसान स्टेप्स

 

 

स्टेप 1- एक पैन में 2 कप हैवी क्रीम, 1 कप दूध, दो तिहाई कप चीनी और एक तिहाई कप कॉर्न सिरप डालें। इस पैन को मध्यम आंच पर रखें और मिला लें 1 टेबल स्पून वनीला एक्सट्रेक्ट डालें और इस मिक्सचर को उबाल आने तक पकने दें।

 

 

स्टेप 2- एक बाउल में 6 अंडे की जर्दी को टीस्पून नमक के साथ फेंट लें और इस मिक्सचर का 1 कप बाउल में डालें। इसे पैन में डालें और मध्यम आंच पर एक मिनट तक पकाएं। अब इसे आंच से हटाएं इसे एक बाउल में डालें और प्लास्टिक रैप से ढक दें. 3-5 घंटे के लिए रेफ्रिजरेट करें।

 

 

स्टेप 3- इस मिक्सचर को आइसक्रीम मथर्न में डालें और तकरीबन 30 मिनट तक या क्रीम के फैलने तक मथें। एक छोटे कंटेनर को एक घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें, ताकि उसमें आइसक्रीम डाल सकें।

 

 

स्टेप 4- आइसक्रीम को मथने के बाद, इसे कंटेनर में डालें और आधा कप सेमी-स्वीट चॉकलेट चिप्स डालें। जमने दें ठण्डा होने के बाद इसे परोसें।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button