कोरोना से मरती मां के लिए बेबस बेटे ने वीडियो कॉल पर गाया गाना – तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई.., रो पड़े डॉक्टर भी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कोरोना की दूसरी लहर भारत के लिए किसी तबाही से कम नहीं। रोजाना आ रहे संक्रमण के लाखों मामले और मौतों की संख्या लोगों में खौफ पैदा कर रही है। किसी भी मरीज की हालत बिगड़ने पर मानो उसके परिजनों के दिल में उसे खो देने का डर बैठ जा रहा है। इस सब के बीच इन परिवारों की बेबसी को करीब से देख रहे कोरोना वॉरियर्स भी बहुत कुछ साझा कर रहे हैं।

 

 

मरती हुई मां के लिए बेटे ने गाया गाना

ऐसी ही एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर दीपशिखा घोष ने जो बताया उसे जानकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा। दीपिका ने अपने ट्विटर पर लिखा- आज अपनी शिफ्ट पूरी करने से ठीक पहले मैंने कोरोना के चलते अपनी आखिरी सांसें गिन रही एक महिला के बेटे को वीडियो कॉल किया। हम अपने अस्पताल में अकसर ये करते हैं ताकि किसी की आखिरी इच्छा पूरी की जा सके। महिला के बेटे ने मुझसे कुछ मिनट मांगे और वीडियो कॉल पर ही अपनी मरती मां के लिए उसने एक गाना गाया।
तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई…

 

 

अगले ट्वीट में दीपशिखा ने बताया, महिला के बेटे ने उसे देखते हुए गाया- तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई… मैं फोन लेकर उसे और उसकी मां को देखती खड़ी रही। नर्सें आकर चुपचाप आसपास खड़ी हो गईं। वह गाना गाते-गाते फूटकर रो पड़ा और मुझे थैंक्यू बोलकर उसने फोन रख दिया। इसके बाद मैं और सभी नर्स वहीं नम आँखों के साथ खड़े रहे और डायलिसिस यूनिट का अलार्म बजने पर सभी अपने-अपने मरीजों के पास चले गए। इस गाने का मतलब हम सभी के लिए पूरी तरह बदल गया।

 

 

भारत में कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। एक-दो दिन की कमी के बाद आज यानी गुरुवार को एक बार फिर से देश में कोरोना वायरस के नए मामले 3.5 लाख के बेंचमार्क को पार कर गए हैं। भारत में एक बार फिर से 24 घंटे में कोरोना के मामले 3.62 लाख से अधिक आए हैं। इसी दौरान कोविड से 4126 लोगों की मौतें भी हुई हैं। हालांकि, कल की तुलना में आज मौत का आंकड़ा थोड़ा कम है। मगर नए केस में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में आज कोरोना वायरस के 362,406 नए केस मिले, जबकि इसी दौरान 4,126 लोगों की मौत हुई। देश में फिलहाल 3704099 से अधिक एक्टिव केस हैं, वहीं 19382642 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है कि अभी भारत में जितने कोरोना केस और मौतें हो रही हैं, उसके सामने अमेरिका-ब्राजील जैसे देश काफी पीछे हैं। यानी भारत में अभी सबसे अधिक लोगों की मौतें हो रही हैं और नए केस भी मिल रहे हैं। देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button