अपनी बेटर हाफ की परख का हर लड़के को जरुर करना चाहिए आदर, इस विमेंस डे उन्हें दिलाएग ये अहसास

आप पार्टनर के साथ कितना वक्त बिताती हैं, यह बात कोई मायने नहीं रखती, अगर आप उसे खुद को मिस करने का मौका नहीं देती। दरअसल, किसी भी रिश्ते में अपने पार्टनर को खुद को मिस करने का मौका देना चाहिए ताकि आपके बीच का प्यार और ज्यादा मजबूत हो सकें। कहते भी हैं कि दूरी में ही प्यार बढ़ता है और हमें एक-दूसरे की सबसे ज्यादा याद आती है और अहमियत का पता चलता है।

कई बार तो देखने को मिलता है कुछ कॉम्‍प्‍लेक्‍स की वजह से पुरुष जानबूझ कर अपनी बेटरहाफ की बात को नहीं समझना चाहते और उनके बीच का मामला बिगड़ता चला जाता है.

अपनी बेटर हाफ की परख का आदर करें. यह जान लें कि महिलाओं में निर्णय लेने की क्षमता अच्‍छी होती है. उन पर भरोसा करें और उन्हें सही गलत का निर्णय लेने दें. अगर आप उनकी परख को आदर देंगे तो वे और अधिक जिम्‍मेदारी के साथ आपदोनों से सम्बंधित निर्णय लेंगी. इससे आप दोनों के बीच के रिश्‍तों को मजबूती मिलेगी.

ऐसा करने वालों को हम बता दें कि अगर ऊपर दी हुई सिचुएशन में आप अपनी हमसफर की बात को इग्नोर करने की बजाय अगर उन्हें सुनना और उनके विचारों, पसंद-नापसंद को स्‍वीकार करना चुनते हैं तो उनके मन में आपके प्रति प्‍यार और भरोसा बढ़ेगा और आपस के रिश्‍तों में गहराई आएगी.

 

Related Articles

Back to top button