अगले महीने सेल्टोस लॉन्च कर रही है नया वेरिएंट, जानिए क्या होगी कीमत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : किआ सेल्टोस लाइन-अप को जल्द ही एसयूवी के ब्लैक-आउट वर्जन के साथ एक्सपैंड किया जाएगा। ऑटोमेकर ने प्रोजेक्ट एक्स बैनर के तहत आने वाले मॉडल को टीज किया है। 2020 ऑटो एक्सपो में पेश की गई एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट यहां एक मजबूत SUV के रूप में दिख सकती है। पिछले साल दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शित की गई सेल्टोस एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट एक स्पेशल स्टाइलिस्टिक ट्रीटमेंट के साथ आई थी जिसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग किया जा सके।

 

 

 

 

पंप-अप एसयूवी को मैट ग्रे पेंट शेड में देखा गया था और इसके अधिकांश बॉडी एक्सेंट ब्लैक आउट थे। इसने ग्रिल के लिए एक डार्क क्रोम सराउंड, बम्पर पर ग्लॉस ब्लैक ट्रिम और फॉग लैंप हाउसिंग के लिए ब्रॉन्ज कलर के एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया था। ऐसे में अब इन सभी डिजाइन का इस्तेमाल प्रोडक्शन मॉडल में भी किया जा सकता है।

 

 

 

यह पहली बार नहीं है जब किआ सेल्टोस पर एक्स-लाइन मॉनीकर का इस्तेमाल कर रही है। 2019 के अंत मेंए इसने  LA ऑटो शो में यूएस-स्पेक सेल्टोस पर आधारित एक्स-लाइन ट्रेल अटैक और एक्स-लाइन अर्बन कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था। मॉडल में ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) के साथ 176hp, 1.6- लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन था।

 

 

 

भारतीय ग्राहकों के लिए सेल्टोस एक्स-लाइन को हुड के तहत बिना किसी बदलाव के लॉन्च किए जाने की उम्मीद हैए क्योंकि पावरट्रेन मॉडिफिकेशन महंगे होंगे। हमारे मार्केट में बिक रही रेगुलर सेल्टोस में कई सारे इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिसमें 115hp, 1.5  लीटर पेट्रोल जो 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड  iMT क्ल्चलेस मैनुअल और सीवीटी ऑटो गियरबॉक्स के साथ आता है।

 

 

 

इसके अलावा 115hp, 1.5 लीटर डीजल मेटेड 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटो ट्रांसमिसन के साथ आता है। वहीं 140hp, 1.4  लीटर टर्बो पेट्रोल भी शामिल है जो 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। सभी वर्जन में स्टैंडर्ड फ्रंट व्हील ड्राइव कंफिग्रेशन मिलता है। किआ यहां सेल्टोस X लाइन को 1.4 पेट्रोल और 1.5 डीजल इंजन के साथ पेश कर सकती है।

 

 

 

कीमत
स्टैंडर्ड किआ सेल्टोस की कीमत 9.95 लाख से लेकर 17.65 लाख रुपए तक है। जबकि सेल्टोस ग् लाइन यहां रेगुलर मॉडल से ज्यादा महंगी होगी। सेल्टोस X लाइन को जब लॉन्च किया जाएगा तो इसकी टक्कर टाटा हैरियर डार्क एडिशनए हुंडई क्रेटाए निसान किक्सए रेनॉ डस्टरए स्कोडा कुशैक और अपकमिंग फॉक्सवैगन टायगुन से होगी।

Related Articles

Back to top button