Asus ROG Phone 5s सीरीज लॉन्च, जाने कई जबर्दस्त फीचर से लैस हैं नए गेमिंग स्मार्टफोन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Asus ने मार्केट में अपनी नई सीरीज ROG Phone 5s को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने दो स्मार्टफोन- ROG Phone 5s और 5s Pro को पेश किया है। दोनों स्मार्टफोन अल्ट्रा-प्रीमियम गेमिंग डिवाइस हैं और इनमें 18जीबी रैम, स्नैपड्रैगन 888+ प्रोसेसर और 144Hz रिफ्रेश रेट जैसे दमदार फीचर दिए गए हैं।

 

फोन की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन ये दोनों डिवाइस कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट हो चुके हैं। कीमत की जहां तक बात है तो माना जा रहा है कि ये दोनों स्मार्टफोन 50 हजार रुपये के आसपास की शुरुआती कीमत वाले हो सकते हैं।

 

 

दोनों स्मार्टफोन में 1080×2448 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.78 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 144Hz का है और यह थिक बॉटम व टॉप बेजल्स के साथ आता है। 5s प्रो की खासियत है कि कंपनी इसके बैक पैनल पर ROG Vision Matrix डिस्प्ले के साथ अडिशनल टच सेंसर्स भी दे रही है। दमदार साउंड और गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए फोन में स्टीरियो स्पीकर्स और एयर ट्रिगर 5 अल्ट्रासोनिक गेमिंग बटन दिए गए हैं।

 

 

 

आसुस के ये दोनों लेटेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन 18जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इनमें पावरफुल स्नैपड्रैगन 888+ चिपसेट दे रही है। फोटोग्राफी के लिए डिवाइसेज में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है।

 

 

 

सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है। फोन को पावर देने के लिए इनमें 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड ROG UI पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में कंपनी वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी, 5G, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन ऑफर कर रही है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button