अगर किसी इंसान की अनामिका उंगुली होती हैं बड़ी तो उसके साथ जल्द होने वाला हैं ये…

इंसान में सबसे अच्छी बात उसकी जिज्ञासा होती है। हम सभी जिज्ञासा के कारण ही हर बात को जानने की इच्‍छा रखते हैं और कुरदते रहते हैं। कई बार हम अपने ही बारे में अपने आप से जानना चाहते हैं। इसके साथ हाथ की रेखाओं को पढ़वाते हैं, वही  माथे को रीड करवाते हैं और न जाने क्‍या-क्‍या। जब आप अपने बारे में जानने के इतने ही इच्‍छुक हैं तो क्‍या आपको मालूम है कि आपके हाथों की उंगलियां भी आपकी पर्सनालिटी के बारे में बताती हैं।

यदि किसी व्यक्ति के हाथों की तर्जनी उंगली, मध्यमा उंगली से बड़ी होती है तो वो दूसरों पर राज करता है। ऐसे लोगों में अच्छे बॉस बनने की सारी क्वालिटी होती है और उनके भविष्य में बॉस बनने की संभावना अन्य लोगों से अधिक होती है। अपने आपको सर्वोच्‍च मानने का व्यवहार इन्हें औरों से अलग करता है और यही व्यवहार इनके बॉस बनने का रास्ता अख्तियार करता है।

अगर किसी इंसान की अनामिका उंगुली, तर्जनी उंगुली से बड़ी होती है और मध्यिमा से छोटी होती है तो वो इंसान बहुत अधिक मेहनती होता है। ऐसे लोग किसी भी काम को पूरे मेहनत से करते हैं और अपनी किस्मत के बजाय अपने मेहनत पर अधिक विश्वास करते हैं। वहीं तर्जनी उंगुली, अनामिका से लम्‍बी होती है तो इंसान महत्‍वाकांक्षी होता है। ये लोग हर चीज में काफी उत्‍सह नजर आते हैं और कई बार हड़बड़ी में खुद का ही काम बिगाड़ लेते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button