दिल्ली में एक सप्ताह सुहावना रहेगा मौसम: लू और गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी 4 मई तक मौसम सुहावना रहेगा, इस दौरान तेज हवा के साथ-साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश की उम्मीद है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी 4 मई तक मौसम सुहावना रहेगा। इस दौरान तेज हवा के साथ-साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश की उम्मीद है। बारिश की वजह से पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर का मौसम काफी सुहाना है। आज सुबह से ही एनसीआर में मौसम का रुख बदला-बदला सा है। यहां काले बादलों ने आसमां में डेरा डाल रखा है। इससे मौसम बारिश जैसा हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण गुरुवार को हुई हल्की बारिश व तेज हवा का दौर अभी एक सप्ताह तक जारी रहेगा।

चार मई तक मौसम सुहावना रहेगा
पू्र्वानुमान है कि मई के चार दिन भी सुहावने मौसम के साथ ही बीतेंगे। लोगों को चार मई तक गर्मी से राहत रहेगी। सुहावने मौसम के कारण अभी अधिकतम तापमान व न्यूनतम तापमान भी सामान्य से नीचे चल रहा है। गुरुवार शाम को आई आंधी व बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया।

शुक्रवार दोपहर बाद ही हल्की धूप निकली, उसके बाद फिर से बादल घिर आए। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी चार मई तक मौसम सुहावना बना रहेगा। इस दौरान तेज हवा के साथ-साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश की उम्मीद है। इस कारण लू और झुलसाती गर्मी से भी राहत मिलेगी।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 34.9 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को बादल छाए रहने व हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान तापमान 35 और 23 डिग्री रहेगा, जबकि रविवार से तापमान में गिरावट दर्ज होगी। तापमान 32-33 डिग्री के बीच रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button