केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर तंज, कहा- 2024 में PM पद खाली नहीं है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस वक्त दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और विपक्षी एकता को लेकर चर्चा की। इस दौरान कई नेताओं ने एक साथ संवाददाता सम्मेलन कर विपक्षी एकता मजबूत होने की बात कही थी। नीतीश कुमार की यह मुहिम केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बड़बोले नेता गिरिराज सिंह को इतनी नागवार गुजरी कि वह नीतीश पर निशाना साधे बिना नहीं रह पाए।

नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज कल सबके मन में प्रधानमंत्री बनने की इच्छा है। इसमें नीतीश कुमार भी प्रबल दावेदार हैं। वे इसलिए खड़गे साहब की खुशामद करने के लिए गए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने नीतीश की हैसियत बताते हुए कहा कि बहुत मुश्किल से उन्हें राहुल गांधी से मिलने का अपॉइंटमेंट मिला। साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार पर एक गाना सटीक बैठता  है ‘दिल के अरमा आंसुओं में बह गए’

चुनाव बाद राजनीति दुर्गति

उन्होंने कहा कि 2024 के लिए प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है, देश की जनता ने तय कर रखा है  एक बार फिर से पीएम की कुर्सी पर बैठाना है। लिहाजा, चुनाव के बाद नीतीश कुमार की राजनीति दुर्गति होनी तय है। उन्होंने कहा कि एक कहानी है, जो हो गया, सो हो गया अभी और होना बाकी है। यही हाल नीतीश कुमार का होने वाला है।

यहां नौकरी मांगने पर लाठी पड़ती है- गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि आज 71000 युवाओं को प्रधानमंत्री ने नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री युवाओं को सीधे नौकरी और रोजगार देने के अवसर दिए हैं। मोबाइल कंपनी, इंफ्रास्ट्रक्चर और स्टार्टअप जैसे माध्यमों से लोगों को रोजगार देने के लिए तत्पर हैं।

वहीं, बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में रोजगार की नीति यह है कि मुख्यमंत्री अब प्रधानमंत्री बनने के लिए कांग्रेस का दरवाजा खटखटा रहे हैं और बिहार के बेरोजगार नौकरी के लिए सड़क पर लाठियां खा रहे हैं। हजारों शिक्षकों को बेरोजगार कर दिया गया है। अब उन्हें नौकरी लेने के लिए एक और परीक्षा देनी होगी, यह नीतीश कुमार की रोजगार नीति है।

प्रधानमंत्री पद के लिए तो 132 दावेदार- गिरिराज सिंह 

डॉ. भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती के मौके पर शुक्रवार को जेडीयू की ओर से 132 दीए जलाए जाने की घोषणा पर गिरिराज सिंह ने कहा कि 132 दिए जलाना है तो शौक से जलाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 132 प्रधानमंत्री के भी दावेदार हैं, लेकिन प्रधानमंत्री का 132 पद तो नहीं है. एक पद है और वह भी 2024 में खाली नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button