यूपी में लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

उत्तराखंड में यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर शुरू हुई चर्चा अब हर तरफ होने लगी है। उत्तारखंड में नई सरकार के गठन के साथ ही यूनिफार्म सिविल कोड पर काम शुरू हो गया है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तराखंड में यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर शुरू हुई चर्चा अब हर तरफ होने लगी है। उत्तारखंड में नई सरकार के गठन के साथ ही यूनिफार्म सिविल कोड पर काम शुरू हो गया है। वहीं शुक्रवार को मध्य प्रदेश में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसको जरूरी बताया। अब यूपी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूनिफार्म सिविल कोड को जरूरी बताया है।

क्या बोले डिप्टी सीएम

लखनऊ में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सभी को यूनिफार्म सिविल कोर्ड की मांग और उसका स्वागत करना चाहिए। यूपी में हमारी सरकार भी इस दिशा में विचार कर रही है। हम इसके पक्ष में हैं और यूपी के साथ ही देश की जनता के लिए ये जरूरी है। यह बीजेपी के प्रमुख वादों में से एक रहा है।

 

क्या बोले थे गृह मंत्री

इससे पहले शुक्रवार को भोपाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे जरूरी बताया था। उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड में इसे लागू किया जा रहा है। हमने भी पीएम मोदी के नेतृत्व में धारा 370, राम मंदिर समेत तमाम विवादित मुद्दों को सुलझा दिया है। अब हम पूरी तरह से यूनिफार्म सिविल कोड फोकस कर रहे हैं।

बीजेपी का रहा है चुनाव एजेंडा

यूनिफार्म सिविल कोड शुरू से ही बीजेपी का चुनाव एजेंडा रहा है। इस बार के विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में जीत के बाद फिर से इसे लागू करने की चर्चा तेज हुई है। अब अमित शाह से बयान से स्पष्ट माना जा रहा है कि ये जल्द ही पूरे देश में लागू किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button