चार धाम यात्रा पर दो कोरोना पॉजिटिव श्रद्धालु की हुई मौत

चार धाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर अब कोरोना का साया बढ़ने लगा है। अब तक मरने वालों में दो श्रद्धालुओं की कोरोना से मौत हुई है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. चार धाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर अब कोरोना का साया बढ़ने लगा है। अब तक मरने वालों में दो श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं। जिसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है। मरने वाली श्रद्धालुओं का पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पता चला कि जिन लोगों की मौत हुई उनमें दो कोरोना पॉजिटिव थे।

56 श्रद्धालुओं की हुई मौत

चार धाम यात्रा शुरु हुए अभी केवल 18 दिन हुए हैं लेकिन मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक कुल 56 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें 54 लोगों की मौत हार्ट अटैक से हुई है। जबकि दो लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हुआ है।

वहीं चार धाम यात्रा में लगातार बढ़ रही भीड को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, “मैं चार धाम में आने वाले सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध करता हूं कि वह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूर्ण करके और अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कर चिकित्सक से परामर्श के पश्चात ही यात्रा आरंभ करें। प्रदेश सरकार पूरी तत्परता से श्रद्धालुओं की सुगम और सुरक्षित चार धाम यात्रा हेतु प्रतिबद्ध है।

बदले गए नियम

इससे पहले धर्मस्व विभाग ने बदरीनाथ धाम में 15 हजार, केदारनाथ धाम में 12 हजार, गंगोत्री में सात हजार और यमुनोत्री में चार हजार श्रद्धालुओं की सीमा तय की थी। जिसके बाद नए निर्देश जारी कर बदरीनाथ धाम में 16 हजार, केदारनाथ में 13 हजार, गंगोत्री में आठ हजार और यमुनोत्री धाम में रोज पांच हजार यात्रियों के दर्शन की सीमा तय की गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button