सीरिया: मशरूम ढूंढने गए थे, ISIS ने 31 लोगों को उतारा मौत के घाट

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

सीरिया:  सीरिया के हमा शहर के रेगिस्तानी इलाके में मशरूम चुनने गए 31 लोगों की मौत हो गई। जंग के हालात से गुजर रहे सीरिया में इस्लामिक स्टेट ग्रुप यानी आईएसआईएस के लड़ाकों ने रविवार को 31 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। यह हत्या उस समय की गई, जब सीरिया के ये लोग खाने के लिए रेगिस्तान में मशरूम तलाश कर एकत्र कर रहे थे। जिहादियों के पास अत्याधुनिक हथियार थे। ऑटोमेटिक राइफलें और बाइक थीं। इन लड़ाकों ने पूर्वी क्षेत्र में चरवाहों के एक समूह पर हमला किया। बता दें कि इस देश में पिछले कई सालों से युद्ध की स्थिति है। इस कारण लोगों की भूखों मरने की हालत हो गई है। ब्रिटिश के सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी चार चरवाहों की हत्या की जानकारी दी है और जिहादियों के दो लोगों के अपहरण की खबर सामने आई है।

ISIS ले ली 200 अधिक लोगों की जान

जानकारी के मुताबिक जिहादियों ने रेगिस्तान को बारूदी सुरंगों से ढक रखा है। हालांकि लगातार अधिकारियों की तरफ से इस मामले में लोगों को चेतावनी दी जाती है लेकिन इसके बावजूद फरवरी से अब तक 200 से ज्यादा सीरियाई लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 15 लोग ऐसे हैं जिनका आईएस ने ट्रफल खोजने के दौरान गला काट दिया था।

सीरिया 12 साल से युद्ध से जूझ रहा है और इसके चलते उसे भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सीरिया के लोग रेगिस्तान में मशरूम इकट्ठा करते हैं और उनसे उच्च कीमत हासिल करते हैं। फरवरी से अप्रैल के बीच ये सीरियाई रेगिस्तान में मशरूम इकट्ठा करके अपना पेट भरते हैं। क्योंकि इस मौसम में सब्जियां महंगी हो जाती हैं।

जानकारी के मुताबिक जिहादियों ने रेगिस्तान को बारूदी सुरंगों से ढक रखा है। हालांकि लगातार अधिकारियों की तरफ से इस मामले में लोगों को चेतावनी दी जाती है लेकिन इसके बावजूद फरवरी से अब तक 200 से ज्यादा सीरियाई लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 15 लोग ऐसे हैं जिनका आईएस ने मशरूम खोजने के दौरान गला काटा जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button