मदनपुर खादर में बुलडोजर एक्शन के दौरान पुलिस पर पथराव

दिल्ली के रोहिणी इलाके में केएन कटजू के 2 किलोमीटर लंबे रास्ते पर गैरकानूनी तरीके से जितने भी अतिक्रमण थे उनको हटाया जा रहा है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिल्ली नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण पर लगातार बुलडोजर चलाया जा रहा है। गुरूवार को मदनपुर खादर में बुलडोजर चलाने के दौरान लोगों को जोरदार विरोध देखने को मिला। अतिक्रमण के दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके साथ ही, एबीपी न्यूज़ की टीम पर भी हमला किया गया। लोगों ने निगम के खिलाफ नारेबाजी की इधर, अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर रुकवाने गए ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही, अमानतुल्लाह के समर्थकों को वहां से हटाया जा रहा है।

 

लोगों का कहना है कि बिना नोटिस उनकी बिल्डिंग तोड़ी जा रही है। नियम कानून को धज्जियां उड़ाकर जो निर्माण हुआ था, उसे हटाने के लिए एमसीडी की टीम पहुंची थी। इधर, भारी संख्या में पुलिसबल मौके पर मौजूद है। इससे पहले, जैसे ही एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई शुरू हुई तो लोगों ने इस पर जोरदार हंगामा किया। इधर, दिल्ली के रोहिणी इलाके में केएन कटजू के 2 किलोमीटर लंबे रास्ते पर गैरकानूनी तरीके से जितने भी अतिक्रमण थे उनको हटाया जा रहा है। बुलडोजर की मदद से सड़क के किनारे लगी झुग्गियों को हटाने का काम किया जा रहा है। शुरुआत में MCD के कर्मचारी इन झुग्गियों को हाथों से तोड़कर उसका सामान ट्रक में भर रहे थे। बोद में बुल्डोजर आने के बाद बांकी अतिक्रमण को हटाया गया।

सड़क पर उतरें लोग

इसके अलावा मदनपुर खादर इलाके में भी बुलडोजर की कार्रवाई की गई है। इस अतिक्रमण वाले इलाके में कुछ लोग इस कार्रवाई का विरोध करते नजर आ रहे हैं। फिलहाल वहां के स्थानीय लोगों ने हंगामा करने हुए सड़क बंद कर दिया था। बुलडोजर को रोकने के लिए सड़क पर पत्थर और लोहे के रौड रख दिए गए थे। मदनपुर के लोगों का कहना है कि इस तरह से उनका घर और सामान तोड़ देना बिल्कुल गलत है। जिसके बाद से तमाम लोग सड़क पर आकर हंगामा करने लगे।

 

इस बीच AAP नेता अमानतुल्लाह खान मौके पर पहुंचे और बीजेपी पर जमकर भडास निकाली। उन्होंने कहा कि ‘कंचन कुंज में BJP के इशारों पर MCD द्वारा ग़रीबों के मकानों पर बुलडोज़र चलाया जा रहा है, मौक़े पर पहुंच कर मैंने अभी कार्रवाई को रुकवाया है और अधिकारियों से बात चल रही है। मेरा वादा है किसी भी गरीब को बेघर नहीं होने दूंगा।

एमसीडी कई मुद्दों को लेकर करेगी जांच

राजधानी में अतिक्रमण हटाने की मुहिम एमसीडी ने तेज कर दी है। अतिक्रमण पर कार्यवाही तो हो रही है लेकिन अतिक्रमण हुआ कैसे, किसकी लापरवाही है कौन जिम्मेदार है और उन पर कौन कार्यवाही करेगा। इस अतिक्रमण के लिए कौन जिम्मेदार है, उसपर कार्यवाही होगी. अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करनेवाली एमसीडी अब इस जांच करने की बात कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button