railway naukri bharti recruitment 2021 : रेलवे में स्टेनोग्राफर, फिटर, समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : 10वीं पास और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI पास उम्मीदवारों के लिए रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी का सुनहरा अवसर है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) बिलासपुर डिवीजन में अप्रेंटिस के 432 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, टेक्नीशियन समेत विभिन्न ट्रेड्स में अप्रेंटिस के 432 पदों पर भर्ती प्रक्रिया इस समय चल रही है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2021 है।

इच्छुक उम्मीदवार apprenticeshipindia.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिस की इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी और न इंटरव्यू होगा। ये भर्ती 10वीं कक्षा और आईटीआई के मार्क्स के आधार पर होगी। इन मार्क्स के आधार पर एक मेरिट बनेगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। अगर कोई उम्मीदवार 10वीं या आईटीआई से ज्यादा पढ़ा-लिखा है तो उसे इसके लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा। मेरिट 10वीं और आईटीआई के मार्क्स से ही बनेगी।

 

रिक्त पदों, योग्यता और आवेदन से संबंधित जरूरी बातें-

योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट (NCVT से मान्यता प्राप्त) प्राप्त होना चाहिए।
उम्मीदवार की उम्र 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए।
अप्रेंटिसशिप 1 वर्ष के लिए कॉन्‍ट्रैक्‍ट आधार पर होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button