Raibarely News: नियम कानून को ठेंगा दिखा कर रोड पर ओवर लोड दौड़ रहे डग्गामार वाहन

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

महराजगंज। रायबरेली। स्थानीय प्रशासन व परिवहन विभाग की मिली भगत के चलते ये डग्गामार वाहन आम जनता को मौत के मुंह में डाल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों पहले हुए रोड हादसा को नजरअंदाज करते हुए प्रशासन डग्गामार वाहन व बैटरी चालित रिक्शा चालको को खुली छूट दिए हुए है।

तभी ये सब नियम कानून को ठेंगा दिखा कर रोड पर ओवर लोड दौड़ रहे है।इन्हे न तो पुलिस का भय है और न ही आर टी ओ का। आश्चर्य तो तब होता है जब बैटरी चालित रिक्सा जिसमे चार सवारी का परमिट होता है बीस बीस सवारी भर कर रोड पर दौड़ रहे है किंतु इन पर कोई अंकुश लगाने वाला नही है।

आखिर क्यों ? अभी कुछ दिन पहले एक बिक्रम की दुर्घना हुई थी जिसमे सात के स्थान पर 12 सवारी चोट खाई थी।इसके बाद भी पुलिस प्रशासन इस और ध्यान नही डी रहा। यही कारण है की ये निडर होकर सड़क पर परमिट से ज्यादा सवारी भरकर दौड़ रहे हैं। अब इसे प्रशासन की लापरवाही कहे या सुविधा शुल्क की मेहरबानी।

महराजगंज कस्बा स्थित हैदरगढ़,व इन्हौना, मार्ग पर चलने वाले डग्गामार वाहन व ई रिक्शा पर परमिट से अधिक सवारी तो बैठते ही है ये इतने निडर है की छत के ऊपर भी सवारी बैठा लेते है। आज ई रिक्शा की फोटो कैमरे में कैद हुई है। जोकि स्थानीय प्रशासन व परिवहन विभाग के लिए एक जीता जागता सबूत भी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button