Raibarely News: 5 मिनट में पढ़े रायबरेली की 3 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

फाईल फोटा

 

कार व ट्रक की जोरदार भिड़ंत में कार सवार घायल

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर पूरे छीटू सिंह गांव के पास मंगलवार की देर रात कार व ट्रक की जोरदार भिड़ंत में कार सवार शहजाद 25 वर्ष व अरफाज 32 वर्ष निवासी गल्ला मंडी कोतवाली सदर घायल हो गये, राहगीरों की सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस द्वारा घायलों को सीएचसी लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद शहजाद को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल दो लोग सीएचसी आये थे ,जिसमें गम्भीर रूप से घायल एक युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

—————————————–

हत्यारोपितों समेत एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

ऊँचाहार, रायबरेली। बाबा का पुरवा गांव निवासी युवक की सोमवार की रात सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के दूसरे दिन पत्नी ने गांव के ही तीन लोगों को नामजद करते हुए पति की हत्या किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर गत मंगलवार को परिजनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव रख हंगामा भी किया था। बुधवार को पुलिस ने तीनों हत्यारोपितों समेत करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
बाबा का पुरवा निवासी चमन कुमार लोधी गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे मकान बनाकर रहता था। बताते हैं कि यह जमीन हत्यारोपितों के पुरखों ने मृतक के पिता रामस्वरूप को दान में दी थी। जिसका मुकदमा भी कोर्ट में विचाराधीन है। जमीन खाली कराने को लेकर मृतक चमन कुमार व सुखेंद्र तथा उसके भाई मोहित से काफी समय से विवाद चला आ रहा था। इसी बात को लेकर सोमवार की रात दोनों सगे भाइयों ने चचेरे भाई रोहित के साथ मिलकर राष्ट्रीय मार्ग पर अंडे की दुकान के पास खड़े चमन की 32 बोर के असलहे से गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के दूसरे दिन पत्नी पूनम ने मोहित, सुखेंद्र समेत चचेरे भाई रोहित के खिलाफ पति की हत्या का केस दर्ज कराया था। जिसके बाद हत्या आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी को लेकर परिवारी जनों ने मंगलवार को गांव के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव रखकर करीब आधे घंटे तक हंगामा किया था। प्रशासन के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। बुधवार को पुलिस तीनों हत्यारोपितों समेत करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बाबत कोतवाली प्रभारी बालेन्दु गौतम ने बताया कि पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का राजफाश किया जाएगा।

—————————————-

हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से गेंहू के खेत में लगी आग

ऊँचाहार, रायबरेली। क्षेत्र के नाथीपुर गांव में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गेंहू के खेत के पास पड़े खरपतवार में गिर गया जिसके कारण आग लग गई, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक एक किसान के कुछ हिस्से की गेंहू की फसल जलकर खाक हो गई, ग्रामीणों द्वारा सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई थी लेकिन एक घण्टे बाद भी वो नहीं पहुंच सकी।
बुधवार की दोपहर बाद उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया, जब गांव निवासी रज्जन मिश्रा के गेंहू के खेत के पास पड़े खरपतवार में ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया, उस दौरान विधुत आपूर्ति होने की वजह से आग लग गई, जिसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक किसान रज्जन के दस बिस्वा खेत में खड़ी गेंहू की फसल जलकर खाक हो गई, ग्रामीणों का कहना है कि फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई थी लेकिन वो घण्टे बाद भी नहीं पहुंच सकी,वहीं ग्रामीणों द्वारा तार टूटने की सूचना विधुत विभाग को दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button