धूप और उमस से परेशान लोगो को जल्द ही मिल सकती है राहत, जानिए कब होगी बारिश

एक बार फिर बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इससे लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार से शुक्रवार के बीच बारिश होने का पूर्वानुमान है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. एक बार फिर बारिश की उम्मीद जगी है। धूप और उमस से परेशान, बेहाल लोगों को जल्द ही बारिश से राहत मिलेगी। आईएमडी और लखनऊ मौसम केन्द्र के अनुसार एक बार फिर बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इससे लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार से शुक्रवार के बीच बारिश होने का पूर्वानुमान है।

दो दिनों से तीखी धूप और उमस लोगों को बेहाल किए हुए है। पंखे-कूलर पसीना सुखा पाने में नाकाफी साबित हो रहे हैं। इस बीच एक बार फिर जाते हुए मॉनसून की हवाएं सक्रिय हो रही हैं। देश के दक्षिण की तरफ सिमट गई मानसूनी हवाओं ने उत्तर का रुख किया है। ऐसे में आठ से 10 सितम्बर के बीच बादलों की आवाजाही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुरू हो जाएगी। कुछ स्थानों पर हल्की से भारी बारिश हो सकती है। वहीं, मंगलवार को धूप के कारण तापमान तेजी से बढ़ा। दोपहर तक तापमान 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका था। हवा में आद्रता की अधिकता रहने की वजह से लोग उमस से परेशान रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button