सुलतानपुर – भदैयाँ विकास खण्ड में सामूहिक विवाह का कार्यक्रम संपन्न

एक दूजे के हुए 40 जोड़े, विधि विधान से संपन्न हुई शादी की रस्में

स्टार एक्सप्रेस / अहमद अंसारी

सुलतानपुर. जनपद के भदैयाँ विकास खंड में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत समाज कल्याण विभाग ने 40 जोड़ों के विवाह वैदिक एवं इस्लामिक रीति रिवाज से सम्पन्न कराए गए।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र वर्मा और मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को विवाह प्रमाण पत्र देकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया और सरकार की इस योजनाओं को सराहा और प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद प्रकट किया।

बुधवार को लंभुआ तहसील क्षेत्र अंतर्गत भदैयाँ विकासखंड के प्रांगण में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत 39 हिन्दू और एक मुस्लिम जोड़े का विवाह कराया गया। विवाह उत्सव में पुरोहित एवं मौलाना ने वैदिक मंत्रोच्चारण एवं निकाह करके वैवाहिक रस्मों को पूर्ण कराया।

Also Read-

Sultanpur : आपको अपने अधिकारों की जानकारी होगी तो आप उसका लाभ अवश्य उठा सकते हैं:महेंद्र कुमार श्रीवास्तव

इस मौके पर सरकार की ओर से प्रत्येक जोड़े के लिए दस हजार रुपये का दहेज का सामान, 35 हजार रुपये का चेक, तथा प्रत्येक जोड़े के परिजनों के लिए खाने का भोजन छह हजार रुपये की व्यवस्था की गई। सामूहिक विवाह उत्सव को देखने के लिए अनेक लोग मौजूद रहे। विवाह के दौरान वरमाला तथा सात फेरे की रस्में भी पूरी की गई।

मौके पर मौजूद लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के दौरान खण्ड विकास अधिकारी दिव्या सिंह, समाज कल्याण अधिकारी अनिल कुमार, संगीता सरोज, दिनेश सिंह कृष्ण कुमार यादव, रवि आनंद श्रीवास्तव, ऋषिकेश मिश्रा, बृजेश कुमार, नितेश सिंह, कंप्यूटर ऑपरेटर फातिमा बेगम एवं मधुबाला मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button