केंद्रीय विद्यालय संगठन में इन पदों पर निकली भर्ती, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. केंद्रीय विद्यालयों में पहले से ही शिक्षकों की बंपर भर्ती निकली हुई है। जिसके माध्यम से देश भर के अलग-अलग विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी समेत विभिन्न शिक्षकों के कुल 13404 पद भरे जाएंगे। इधर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने एक और नई भर्ती की घोषणा की है। खास बात यह है कि इस नई भर्ती के माध्यम से 50 साल तक के उम्र वाले उम्मीदवारों को केवल इंटरव्यू से नौकरी मिलेगी। ऐसे में यह भर्ती किन पदों पर होगी, कौन आवेदन कर सकता है, इसकी सभी जानकारी आप यहां चेक कर लें।

इन पदों पर होगी भर्ती

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने डिप्टी कमिश्नर पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके माध्यम से केंद्रीय विद्यालय संगठन के विभिन्न हेड क्वार्टर, क्षेत्रीय कार्यालयों एवं जोनल इंस्टिट्यूट में डिप्टी कमिश्नर के पद भरे जाएंगे।

कहां करें आवेदन

पदों के लिए आवेदन पत्र नोटिफिकेशन के साथ संलग्न है। उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर एवं ₹2300 डिमांड ड्राफ्ट के साथ निम्नलिखित पते पर फॉर्म भेजना होगा।

Joint Commissioner (Admn.-I), Kendriya Vidyalaya Sangathan, 18, Institutional Area, Shaheed Jeet Singh Marg, New Delhi-110016

ध्यान दें कि 31 जनवरी 2023 तक फॉर्म पहुंच जाना चाहिए।

क्या होनी चाहिए योग्यता

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मास्टर डिग्री के साथ बीएड अथवा समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। साथ में असिस्टेंट कमिश्नर के तौर पर 5 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।

सैलरी

नियुक्ति मिलने पर उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान आयोग के तहत ₹78800 से लेकर 209202 रुपए का वेतनमान दिया जाएगा।

ये भी पढ़े

BPSC में ग्रेजुएट के लिए इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिये क्या होगी योग्यता

आयु सीमा

पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है। हालांकि केंद्रीय विद्यालय संगठन के कर्मचारियों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। वहीं ओबीसी, एससी, एसटी एवं भूतपूर्व कर्मचारियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

प्राप्त आवेदनों पर स्क्रूटनी के बाद पात्र उम्मीदवारों को दिल्ली में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button