Maruti की नई 7 सीटर कार हुई लॉन्च, जानिये क्या है कीमत

इस MPV की शुरुआती कीमत ₹8.35 लाख रुपये रखी गई है, जबकि टॉप वेरिएंट ZXi+ की कीमत ₹12.79 लाख (एक्स शोरूम) है। यह पहली बार है जब मारुति अर्टिगा के टॉप वेरिएंट में भी सीएनजी का ऑप्शन दिया जाएगा।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मारुति सुजुकी अर्टिगा 2022 को कई अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है। इस MPV की शुरुआती कीमत ₹8.35 लाख रुपये रखी गई है, जबकि टॉप वेरिएंट ZXi+ की कीमत ₹12.79 लाख (एक्स शोरूम) है। यह पहली बार है जब मारुति अर्टिगा के टॉप वेरिएंट में भी सीएनजी का ऑप्शन दिया जाएगा। अपडेटेड अर्टिगा के लुक और फीचर्स को भी अपडेट दिया गया है।

Ertiga को पहली बार 2012 में भारत में लॉन्च किया गया था। यह अक्सर देश में टॉप-10 बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल रहती है। कंपनी इसकी सात लाख से ज्यादा यूनिट्स को बेच चुकी है। इस एमपीवी के लिए प्री-बुकिंग इस महीने की शुरुआत में 11,000 रुपये में शुरू हुई थी। एमपीवी चार वेरिएंट्स- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में लाई गई है।

ये भी जरूर पढ़े 

Oppo F21 Pro की सेल हुई शुरू, जानिये इसके फीचर्स और

 

मारुति सुजुकी अर्टिगा इंजन और ट्रांसमिशन

मारुति सुजुकी एर्टिगा 2022 में बेहतर के-सीरीज 1.5-लीटर डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा गया है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं। पहले इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन मिलता था।

कैसे हैं फीचर्स

2022 मारुति सुजुकी एर्टिगा को एक नया ग्रिल, 7 इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स मिलता है। यह कुल 6 कलर ऑप्शन- स्प्लेंडिड सिल्वर, मैग्मा ग्रे, पर्ल मेटैलिक आर्कटिक व्हाइट, प्राइम ऑक्सफोर्ड ब्लू और ऑबर्न रेड के अलावा नए पर्ल मेटैलिक डिग्निटी ब्राउन में उपलब्ध होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button