Kitchen Hacks: चिकन को मैरिनेट करते समय रखें इन बातों का ध्यान, आएगा लाजवाब स्वाद

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : अगर आप भी वीकेंड पर चिकन बनाने का प्लान कर रहे हैं तो ये किचन हैक्स आपके काम आने वाले हैं। नॉनवेज के शौकीन लोग अक्सर सोशल मीडिया पर चिकन बनाने की नई-नई रेसिपी खोजते रहते हैं लेकिन चिकन को मैरिनेट करने की ये रेसीपी एक बार ट्राई करने के बाद आप फिर कोई टिप्स ट्राई नहीं करना चाहेंगे।

सही तरह से चिकन मैरीनेट न होने पर इसका स्वाद और रंगत दोनों खराब हो जाते हैं।तो देर किस बात की आइए जानते हैं रेस्त्रां जैसा स्वाद घर पर ही पाने के लिए चिकन को मैरिनेट करते समय ध्यान रखने हैं कौन से टिप्स। चिकन को दो तरह से मैरिनेट किया जा सकता है-सूखा और गीला।गीले तरीके से मैरीनेट करने के लिए आप फल, सब्जियों के जूस के अलावा वाइन, दही, छाछ जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं ड्राई मैरिनेशन के लिए आप इसमें मसालों के साथ हर्ब का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

चिकन मैरिनेट करने के टिप्स- चिकन मैरिनेशन के लिए अलग-अलग इंग्रेडिएंट्स को मिक्स किया जाता है। जिसमें तेल के साथ मसाले, हर्ब और अन्य चीजें शामिल होते हैं जो चिकन के फ्लेवर को बढ़ाने का काम करते हैं। चिकन को मैरिनेट करने से पहले उसे अच्छी तरह धोकर उसका पानी निकाल लें। ऐसा करने से जब आप इंग्रेडिएंट्स चिकन पर लगाएंगे तो यह अच्छी तरह सेट हो जाएंगे।
-मैरिनेशन के लिए हमेशा फ्रेश मसाले और हर्ब का इस्तेमाल करें। इसके अलावा मसालों में बराबर मात्रा में तेल का इस्तेमाल करें।
-चिकन को मैरिनेशन के लिए अधिक समय तक ना छोड़ें। इससे चिकन का स्वाद खराब हो जाएगा।चिकन को 5 से 6 घंटे के लिए ही कांच के एयरटाइट कंटेनर में मैरिनेट के लिए रखें।
-मैरिनेट करने के बाद चिकन को अच्छी तरह पकाएं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button