कर्नाटक चुनाव: BJP ने शेष दो सीट के लिए प्रत्याशी किए घोषित, ईश्वरप्पा के बेटे को नहीं मिला टिकट

ईश्वरप्पा ने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की अपनी इच्छा से हाल में पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को अवगत कराया था, ईश्वरप्पा ने शिवमोगा सीट से उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाने पर विचार करने का अनुरोध किया था

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 .बेंगलुरु:  कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि से महज एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को अपनी चौथी और अंतिम सूची जारी कर शिमोगा और मानवी विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा ने शिवमोगा से चन्नाबसप्पा को टिकट दिया है। पार्टी ने यहां से मौजूदा विधायक एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता के एस. ईश्वरप्पा के परिवार से किसी सदस्य को टिकट नहीं दिया।

गौरतलब है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ईश्वरप्पा ने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की अपनी इच्छा से हाल में पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को अवगत कराया था और शिवमोगा सीट से उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाने पर विचार करने का अनुरोध किया था।

बताया जा रहा है कि शिमोगा सीट से पांच बार विधायक निर्वाचित हुए ईश्वरप्पा ने पार्टी से अपने बेटे के. ई. कांतेश के लिए टिकट की मांग की थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधानपरिषद सदस्य (एमएलसी) अयानूर मंजूनाथ पहले इस सीट से टिकट की दौड़ में थे, लेकिन उन्होंने आज पार्टी छोड़कर जद(एस) का दामन थाम लिया। अब वह शिवमोगा सीट पर जद(एस) उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित मानवी सीट से भाजपा ने बी. वी. नायक को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने चौथी सूची घोषित करने के साथ राज्य की सभी 224 सीट के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है।  मतदान 10 मई को होगा, जबकि मतों की गिनती 13 मई को होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button