IPL 2023: क्या इंजरी के कारण एमएस धोनी भी IPL से हो जाएंगे बाहर? कोच ने किया खुलासा 

IPL 2023: एमएस धोनी इस वक्त घुटनों की इंजरी से जूझ रहे हैं, सीएसके के कोच ने अब इस मुद्दे पर खुलकर बात की है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

चेन्नई: IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अब तक 4 में से 2 मैच गंवा चुकी है। चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेला, जिसमें 3 रनों से हार मिली। इस हार के साथ ही टीम में हड़कंप तब मच गया, जब कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने खुलासा किया कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सिसांडा मगाला चोटिल हो गए हैं।  एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से 3 रनों से हार गई।

धोनी और रवींद्र जडेजा ने मैच को अंतिम गेंद तक खिंचा लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हुई। इन दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। हार के बाद सीएसके लिए एक बूरी खबर सामने आई कि उनके टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सिसांडा मगाला इंजरी के कारण दो हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं। लेकिन अब उनके लिए एक और बूरी खबर सामने आ सकती है, जो उनके पूरे सीजन को खराब कर सकता है। मैच के बाद पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कहा कि धोनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते समय लंगड़ाते हुए दिखे थे। इस बीच, सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अब धोनी की चोट पर खुलकर बात की है।

क्या धोनी की इंजरी चिंता का विषय ?

फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और यह खेल के दौरान उनके मूवमेंट में बाधा बन रहा है। उन्होंने कहा कि “वह (धोनी) घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, जिसे आप उनके कुछ मूवमेंट में देख सकते हैं, यह इंजरी उनके खेल को काफी हद तक बाधित कर रहा है। वह टूर्नामेंट शुरू होने से महीनों पहले ही प्रैक्टिस करने के लिए आ गए थे। वह रांची में कुछ नेट्स प्रैक्टिक करते हैं।

अन्य खिलाड़ियों की इंजरी पर क्या बोले फ्लेमिंग

इस बीच, फ्लेमिंग को भरोसा है कि कप्तान अपनी चोट को संभाल लेंगे और अपनी भूमिका जारी रखेंगी। उन्होंने कहा, “वह मैच फॉर्म में वापस आने के लिए अपने तरीके से काम करते हैं, और आप अभी भी देख सकते हैं कि वह काफी अच्छा खेल रहे हैं। इसलिए हमें हमेशा इस बात का भरोसा है कि वह खुद को कैसे मैनेज करते हैं। वह हमेशा खुद को फिट रखते हैं।” सीएसके के कोच ने टीम में हो रही अन्य इंजरी के बारे में भी बात की। स्टीफन फ्लेमिंग ने सीएसके के अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स पर रोजाना नजर रखी जा रही है। वह जल्द ही सीएसके के लिए खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। दीपक चाहर कुछ हफ्तों तक एक्शन से बाहर रहेंगे।

CSK vs RR मैच का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने 20 ओवर में 175/8 का स्कोर बनाया। जवाब में सीएसके की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी और राजस्थान ने यह मैच जीत लिया। एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने अंतिम 3 ओवरों में 54 रनों की आवश्यकता के साथ सीएसके को लाइन में लाने की कोशिश की। अंतिन 6 गेंदों पर सीएसके को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी, लेकिन अंतिम ओवर में धोनी के दो छक्कों के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button