IPL 2023 DC vs RCB : दिल्ली और बैंगलोर की हार का सिलसिला तोड़ने पर नजर, जाने प्लेइंग11

IPL 2023 में आज डबल हेडर खेला जाएगा, पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगा

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2023 में आज (15 अप्रैल) दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच आरसीबी के होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का इस सीजन में अब तक प्रदर्शन खराब रहा है। दिल्ली की टीम जहां चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं आरसीबी ने अपने तीन में से केवल एक मुकाबला जीता है।

(IPL) 2023 सीजन में लगातार शुरुआती चार मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) आज अपना पांचवां मैच खेल मैच खेलने उतरेगी। आज डबल हेडर में पहला मैच दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगा। मैच दोपहर बाद 3:30 बजे से बेंगलुरु में खेला जाएगा।

दिल्ली की वर्तमान सीजन में शुरुआत बेहद खराब रही और पहले चारों मैच गंवाने के कारण अभी तक उसका खाता नहीं खुला है। डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम के लिए अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है और टीम मैनेजमेंट भी संतुलन बनाने के लिए जूझ रहा है।

वॉर्नर और अक्षर भी नहीं जिता पाए

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर और उपकप्तान अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित खेल नहीं दिखा पाए हैं। वॉर्नर भी अच्छे स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाए हैं, लेकिन अक्षर ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है।

वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन उनका 14.83 का स्ट्राइक रेट चिंता का विषय है। वह तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं और दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरने के कारण उनकी परेशानियां बढ़ रही हैं।

पृथ्वी शॉ की अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने कमजोरियां खुलकर सामने आई हैं जिससे उन्हें जल्द से जल्द पार पाना होगा। सरफराज खान की जगह टीम में जगह बनाने वाले मनीष पांडे भी योगदान नहीं दे पा रहे हैं जबकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में पदार्पण करने वाले यश धुल केवल चार गेंद का सामना करके पवेलियन लौट गए थे।

दिल्ली को गेंदबाजी में दिखाना होगा दम

दिल्ली के पास भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी है जो उसके लिए चिंता का विषय है। दिल्ली हालांकि इस मैच में रोवमैन पावेल की जगह फिल साल्ट को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है जिन्हें अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। उनकी मौजूदगी में वॉर्नर को पारी संवारने का मौका मिल सकता है।

दिल्ली के तेज गेंदबाजों एनरिक नॉर्खिया और मुस्तफिजुर रहमान ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन बल्लेबाजी के लिए अनुकूल माने जाने वाली चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर उन्हें रन रोकने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। स्पिनर अक्षर और कुलदीप यादव को भी मैच विजेता प्रदर्शन करने की जरूरत है।

जीत की राह पर लौटने उतरेगी RCB

जहां तक आरसीबी का सवाल है तो वह जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगा। सीजन की शुरुआत जीत से करने के बाद आरसीबी अगले दोनो मैच हार गया था। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी जैसे खिलाड़ी बल्ले से योगदान दे रहे हैं और वे शनिवार को भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म में लौटना भी आरसीबी के लिए अच्छा संकेत है।

मोहम्मद सिराज ने नई गेंद से अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदू हसारंगा टीम से जुड़ गए हैं और उन्हें गेंदबाजी विभाग मजबूत करने के लिए अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है।

RCB vs DC की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ/मुकेश कुमार (इम्पैक्ट प्लेयर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, यश धुल/अमन खान, अक्षर पटेल, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया और मुस्तफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत/आकाश दीप (इम्पैक्ट प्लेयर), शहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, डेविड विली/वायने पर्नेल और मोहम्मद सिराज।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button