सुबह उठकर पाना चाहतें है चमकदार त्वचा तो रखें खास ख्याल

त्वचा चमकदार बनी रहे इसके लिए हम काफी मेहनत करते हैं। इतना ही नहीं, कई महेंग प्रॉडक्ट्स भी इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। लेकिन सुबह उठकर आप स्किन के लिए क्या करते हैं यह काफी महत्वपूर्ण है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. स्‍किन हमेशा चमकदार और हेल्‍दी बनी रहे, इसके लिए लड़िकयां और महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं। कई बार वो अलग-अलग तरह के महंगे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देती हैं। लेकिन रोज सुबह उठने के बाद आप अपनी स्‍किन को कैसे पैंपर करती हैं, उससे स्‍किन पर बेहद गहरा असर पड़ता है। आज हम आपको असरदार मॉर्निंग स्किन केयर टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें नियमित तौर पर अपनाकर आप आप एक बेदाग, निखरी और चमकदार त्वचा पा सकती हैं।

सबसे पहले धोएं चेहरा – सुबह उठकर सबसे पहले ठंडे पानी से चेहरा धोएं। यह एक एंटी-रिंकल एजेंट के तौर पर काम करता है जो आपकी त्वचा को खूबसूरत और जवां बनाता है। यदि सुबह उठकर स्किन पर सूजन नजर आती है, तो ऐसे में आइस पैक लगाएं।

लें डिटॉक्स ड्रिंक्स –

खुद को हाइड्रेट रखें और सुबह खाली पेट तरल पदार्थ लें। गुनगुने पानी में नींबू और शहद डालकर पी सकती हैं, इसके अलावा नारियल पानी भी फायदेमंद हो सकता है। यह स्किन को डिटॉक्स करते हैं।

त्वचा का रखें बेहद ख्याल –

सुबह के समय आप होम मेड फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे टमाटर या बेसन का फेस पैक लगा सकती हैं। इसके अलावा नींबू ग्लिसरीन का उपयोग भी कर सकती हैं। इसमें मॉइस्चराइजिंग एजेंट्स होते हैं, जो चेहरे से ड्राइनेस को कम करते हैं और त्वचा को टोन भी करते हैं।

सनस्क्रीन का इस्तेमाल –

कहीं भी बाहर जाने से पहले सन स्क्रीन जरूर लगाएं, ऐसे ही ना निकल जाएं। यह काले धब्बे और टैनिंग जैसी समस्याओं से बचाने में मददगार होता है।

हेल्दी ब्रेकफास्ट –

कोशिश करें कि नाश्ता में तला-भुना ना खाएं, हेल्दी खाने से ही दिन की शुरुआत करें। सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी यह फायदेमंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button