ICC Women’s T20I Rankings: बेथ मूनी को भारत के खिलाफ खेले गए टी20 मैचों में अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम, बनी नंबर-1

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने आईसीसी की ओर से जारी महिलाओं की ताजा टी20 रैंकिंग में बैटर की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल कर लिया है। मूनी को भारत के खिलाफ खेले गए पहले दो टी20 मैचों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैचों में भारत को मात दी।

उन्होंने पहले टी20 मैच में 34 और दूसरे मैच में 61 रनों की पारी खेली थी। मूनी शुरुआती टीम का हिस्सा नहीं थी और राकेल हेन्स के चोटिल होने के बाद वह टीम में शामिल हुई थी। मूनी के टॉप पर पहुंचने से भारत की शेफाली वर्मा को नुकसान हुआ है और अब वह नंबर दो स्थान पर खिसक गई है।

मूनी की टीम साथी सोफी मोलिनेक्स ने भी ताजा टी20 रैंकिंग में बढ़त हासिल की है और वह गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रही है। मोलिनेक्स 12 पायदान उपर चढ़कर 9वें स्थान पर पहुंच गई। मोलिनेक्स ने सीरीज में 5.60 की इकॉनोमी से तीन विकेट चटकाए, जिससे भारत को पिछले दो मैचों में कम स्कोर तक सीमित रखने में मदद मिली। सीरीज में पांच विकेट लेने वाली भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ को 12 स्थानों का फायदा हुआ है।

एशले गार्डनर ऑलराउंडरों की रैंकिंग में 10वें स्थान पर कब्जा करते हुए टॉप 10 में पहुंच गई है। व​ह गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख विकेट लेने वाली गेंदबाज थी। तीन मैचों में तीन विकेट और 23 रन बनाने वाली जॉर्जिया वेयरहैम 14 पायदान की छलांग लगाकर करियर की सर्वोच्च 48वें स्थान पर पहुंच गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button