Google ने दी WhatsApp को टक्कर, जानिए इसके जबरदस्त चैटिंग ऐप के बारे मे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : अब Google की तरफ से WhatsApp और Telegram  की टक्कर में G mail  ऐप में एक शानदार चैटिंग फीचर का अपडेट दिया गया है। मतलब Gmail  यूजर एंड्राइड और iOS डिवाइस में Google चैट ऐप को इंटीग्रेट कर सकते हैं।

 

 

दुनियाभर में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsAPP  का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि नई प्राइवेसी पॉलिसी के चलते WhatsApp लंबे वक्त से विवादों में है। ऐसे कई अन्य इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जैसे Telegram  की तरफ से खुद को मुकाबले में पेश किया गया। लेकिन Telegram को WhatsApp की तरफ से सफलता नहीं मिली। लेकिन अब Google की तरफ से WhatsApp और Telegram  की टक्कर में Gmail  ऐप में एक शानदार चैटिंग फीचर दिया गया है। मतलब Gmail  यूजर एंड्राइड और iOS  डिवाइस में Google  चैट ऐप को इंटीग्रेट कर सकते हैं।

 

 

मतलब Gmail  में यूजर्स को अब मेल के साथ वाडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए Meet  और Room का सपोर्ट दिया जाएगा। Gmail  का चैट ऐप  Google Workpace यूजर्स के लिए उपलब्ध था। जिसे पर्सनल एकाउंट के लिए भी उपलब्ध कराया जा रहा है। साधारण शब्दों में कहें यूजर्स को अब ऐप के निचले हिस्से में चार टैब मिलेंगे। नये चैटिंग फीचर को रोलआउट करने के बाद Google  की तरफ से Hangouts  ऐप को बंद किया जा सकता है। अभी तक ळउंपस यूजर्स Hangouts के जरिए चैटिंग करते थे।

Related Articles

Back to top button