लखनऊ में डेंगू का भारी प्रकोप, 34 लोग आए डेंगू की गिरफ्त में

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को 34 लोग डेंगू की गिरफ्त में आ गए हैं। चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को 34 लोग डेंगू की गिरफ्त में आ गए हैं। चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

मंगलवार को 34 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। फैजुल्लागंज, आलमबाग, इंदिरानगर, गोमतीनगर समेत अन्य इलाकों में लोग बीमारी की चपेट में आ गए हैं। बुखार के मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। मेडिसिन विभाग के ज्यादातर बेड बुखार पीड़ितों से भरे पड़े हैं।

ऑपरेशन की संख्या घटी

बुखार मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों के ज्यादातर बेड भर गए हैं। दूसरी स्वास्थ्य सुविधाएं लड़खड़ा गई हैं। ऑपरेशन की संख्या पर भी प्रभाव पड़ा है। मरीजों को ऑपरेशन के लिए लंबी तरीखे दी जा रही है। ताकि मरीजों की भीड़ अस्पताल में कम होने के बाद ऑपरेशन किए जा सकें।

अस्पतालों में व्यवस्था पुख्ता

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि डेंगू मरीजों के लिए सभी अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। ज्यादातर डेंगू मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने बताया कि सभी बुखार पीड़ितों की डेंगू, मलेरिया समेत दूसरी जांच के आदेश दिए हैं। लक्षणों के आधार पर दवाएं दी जा रही हैं। अस्पतालों में पर्याप्त दवाएं रखा दी गई हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button