दिल्ली: CISF कांस्टेबल समेत 3 गिरफ्तार, खाकी वर्दी पहनकर हवाला कारोबारी की लूट

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

दिल्ली में 6 फरवरी को खाकी वर्दी पहनकर 4 फर्जी पुलिसवालो ने एक शख्स को पूछताछ के लिए बुलाया। उसके बाद वर्दीधारियों ने उस शख्स को वैगनार कार में बैठाया और कार में पूछताछ के बहाने कई किलोमीटर दूर तक ले गए। बाद में उन्होंने उससे 35 लाख लिए और कार से बाहर निकाल कर कार समेत सभी चारों वर्दीधारी फरार हो गए। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। डीसीपी नॉर्थ सागर कलसी ने बताया की पीड़ित की निशानदेही पर मौके के तमाम सीसीटीवी खंगाले गए है। पीड़ित ने बताया की आरोपियों ने जो 25 लाख लूटे थे उसमें 20-20 रुपए के नोटों के बंडल ज्यादा थे, लिहाजा पुलिस ने मुखबिरों को एक्टिव किया। चूंकि 20-20 के नोटों की खपत पुरानी दिल्ली के व्यापारियों के बीच और इसके अलावा होलसेल मार्केट में होती है।

इसके बाद मुखबिरों ने जल्द ही पुलिस को 9 फरवरी को जानकारी दी कि शाहदरा इलाके में कुछ लोग नोटों को बदलने के लिए आने वाले है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में एक CISF का कांस्टेबल भी है जो मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा में तैनात रहता है।

पूछताछ में पता चला है की वारदात में शामिल तीन आरोपियों ने CISF कांस्टेबल को लूट के प्लान के बारे में बताया था और उस से खाकी वर्दी के अलावा पुलिस के  वायरलेस सेट का इंतजाम करने को कहा था। कांस्टेबल इन सबका ना सिर्फ इंतजाम किया बल्कि तीनों आरोपियों के साथ खाकी वर्दी में लूट को अंजाम देने के लिए पहुंचा था। पुलिस फरार एक आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी है। साथ ही गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button