यूपी में फिर से बढ़ा कोरोना का संकट, जानिये एक्टिव केसों की संख्या

यूपी में पिछले 24 घंटों में 205 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेशभर में एक्टिव केसों की संख्या 980 तक पहुंच गई है। जबकि 81 मरीज इस बीमारी से रिकवर हुए हैं।

स्टार एक्सप्रेस

. यूपी में भी लगातार कोरोना के नए मामलों में बढोतरी

. पिछले 24 घंटों में 205 नए मामले सामने आए 

. प्रदेशभर में एक्टिव केसों की संख्या 980 तक पहुंची 

लखनऊ. देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी में भी लगातार कोरोना के नए मामलों में बढोतरी दर्ज की जा रही है. यूपी में पिछले 24 घंटों में 205 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेशभर में एक्टिव केसों की संख्या 980 तक पहुंच गई है। जबकि 81 मरीज इस बीमारी से रिकवर हुए हैं। प्रदेश में एक बार फिर सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखनऊ में सामने आ रहे हैं।

गौतमबुद्ध नगर में मिले सबसे ज्यादा मरीज

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जनपद में एक दिन में 105 नए मरीज सामने आए हैं जिसके साथ इस जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 529 तक पहुंच गई हैं वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद में पिछले 24 घंटों में 50 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। गाजियाबाद में कुल एक्टिव केस 169 हो गए हैं। इसके अलावा लखनऊ में 16, प्रयागराज में 7 और मेरठ में कोरोना के 4 नए मरीज मिले हैं। वहीं राज्य में अब तक 11,02,51,832 कोविड टेस्ट हो चुके हैं।

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं। गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ जैसे 7 जिलों में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही 18 साल से ज्यादा की आयु वालों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी लाने को कहा गया है। सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन ये सुनिश्चित करे कि एक भी शख्स वैक्सीन से वंचित न रह जाए।

वैक्सीन लगाने के काम में तेजी

वैक्सीनेशन की बात करें तो यूपी में तेजी से वैक्सीन देने का भी काम हो रहा है। प्रदेश में अब तक 30 करोड़ 94 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर की आयु के 15,28,81,861 लोगों को पहली डोज लग चुकी है जबकि 12,80,33,097 लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button