यूपी में कोरोना ने एक बार फिर तोड़ा रिकॉर्ड, जानिये क्या है आजके एक्टिव केस की संख्या

उत्तर प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों का ग्राफ फिर ऊपर पहुंच गया। पांच महीने बाद इतने केस दर्ज हुए। बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 74,384 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें से 887 लोग संक्रमित पाए गए। बड़ी बात ये है कि संक्रमितों में बच्चे भी हैं। करीब साढ़े पांच महीने बाद कोरोना के इतने अधिक मामले सामने आए हैं। बीते 16 फरवरी 2022 को इससे अधिक 923 मरीज मिले थे। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण नए मिले मरीजों के मुकाबले कम 464 रोगी ही स्वस्थ हुए। ऐसे में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर चार हजार हो गई है। नोएडा में कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं।

 

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 74,384 सैम्पल की जांच की गयी। कोरोना संक्रमण के 887 नये मामले आये हैं। प्रदेश में अब तक कुल 11,98,97,963 सैम्पल की जांच की गयी हैं। वहीं, नोएडा में 22 बच्चों सहित 235 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की गई है कि वह कोविड से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाएं।

नोएडा में 11.78 फीसदी पहुंच गई संक्रमण दर

जिले में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 22 बच्चों सहित 235 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। छह माह बाद सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 815 पहुंच गई है। वहीं, अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है। जिले में लगभग दो हजार जांच रोजाना की जा रही हैं। जांच में लगभग हर आठवां मरीज संक्रमित पाया गया। संक्रमण दर 11.75 तक पहुंच गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button