अगले पांच दिन यूपी के इन इलाकों में बारिश की संभावना, जानिये आजका मौसम

पूर्वी यूपी के कई इलाकों के ऊपर बन रहे कम दवाब के क्षेत्र की वजह से अगले 5 दिन पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में तेज बारिश और गरज के साथ छीटे पड़ने की संभावना है। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. इस हफ्ते की शुरूआत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों समेत देश के कई इलाकों में बारिश की फुहारों से होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक इस हफ्ते दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी होगी जिसकी वजह से सोमवार से ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक देश के आठ राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर में 17 सितंबर तक औसत से कम बारिश की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। यही नहीं, कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक आगरा में आज मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तामपमान 28 डिग्री तक रहेगा। राज्य के बाकी जिलों की बात करें तो बरेली में हल्के बादल रहेंगे और तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा। फिरोजाबाद में भी बादल लगे रहेंगे और तापमान 26 डिग्री के आसपास रहोगा। कानपुर में भी मौसम सुहाना बना रहेगा और तापमान 25 डिग्री तक रहेगा। राजधानी लखनऊ में बादल लगे रहेंगे और तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा।

नोएडा में मौसम साफ रहेगा और तापमान 26 डिग्री, अलीगढ़ में भी मौसम साफ रहेगा और तापमान 25 डिग्री तक रहेगा। इटावा और फिरोजाबाद में भी मौसम साफ रहेगा। दोनों जगहों पर तापमान 28 डिग्री तक रहेगा। गोरखपुर में बादल छाए रहेंगे और इस दौरान अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक रहेगा। मथुरा और मेरठ में मौसम साफ रहेगा। मथुरा में अधिकतम तापमान 24 डिग्री और मेरठ में 26 डिग्री तक रहेगा।

Also Read-

विधानसभा भवन जाने से पुलिस ने अखिलेश यादव को रोका…

हालांकि पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। राजधानी लखनऊ में बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की समस्या हो रही है। रविवार को बारिश के बाद दीवार गिरने की वहज से जामोन थाना इलाके में एक महिला की मौत की खबर आई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button