बैंकिंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एक्सिस बैंक का आक्रामक विस्तार…

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. एक्सिस बैंक भारत में संचालित होने वाला निजी क्षेत्र का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है जिसका तेजी के साथ व्यापारिक विस्तार हो रहा है। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े ग्राहकों को एक्सिस बैंक अपनी सेवाएं सुगमता के साथ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यही वजह है कि बैंकिंग संस्थान सुदूर क्षेत्रों में अपनी सुविधाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए अपनी शाखाओं का विस्तार कर रहा है।

इसी कड़ी में मंगलवार को राजधानी लखनऊ के कुर्सी रोड नियर गुडम्बा थाना लखनऊ में बैंक ने राजधानी की 36वीं शाखा और यूपी की 353 वीं बैंकिंग शाखा की शुरुआत की. एक्सिस बैंक की इस शाखा का लोकार्पण लखनऊ के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर पियूष मोर्डिया ने किया। इस मौके पर शाखा प्रबंधक राघवेंद्र प्रताप राय और क्लस्टर हेड पवन पंत ने बताया कि लखनऊ के लोगों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की बैंकिंग व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए एक्सिस बैंक का विस्तार राजधानी लखनऊ में आगे भी जारी रहेगा।

बता दें कि देश के प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही के नतीजों का एलान किया था। नतीजों में बैंक ने जून 2022 को समाप्त तिमाही में मुनाफा लगभग दोगुना दर्ज किया। यह मुनाफा लगभग 4,125 करोड़ रुपए था। इस तरह के आक्रामक विस्तार से बैंकिंग क्षेत्र की दिग्गज कम्पनी को अगली छमाही में अच्छा मुनाफा दर्ज करने की उम्मीद है।

साथ ही बताते चलें कि कंपनी अपने विस्तार के लिए कई कंपनियों में अपना स्टेक भी बढ़ा रही है। हाल ही में निजी क्षेत्र की स्टार्ट अप इंश्योरेंस कंपनी गो डिजिट लाइफ इंश्योरेंस में लगभग 9 मिलियन डॉलर में 10% हिस्सेदारी लेने की योजना के अपने अंतिम दौर में है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button