आजम खान सीतापुर जेल से पहुंचे लखनऊ

यूपी की सीतापुर जेल से समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को आज लखनऊ लाया गया है। यहां जल निगम भर्ती घोटाले में सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी हो रही है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को आज सीतापुर जेल से लखनऊ लाया गया है। जल निगम भर्ती घोटाले के केस में यहां सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी हो रही है। आजम खान करीब 28 महीने से सीतापुर जेल में बंद है। आज पेशी के लिए सीतापुर से लखनऊ लाए जाने के दौरान लंबे अर्से बाद आजम खान का आत्‍मविश्‍वास उनकी बॉडी लैंग्‍वेज में नज़र आ रहा था।

इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट ने आजम की जमानत को लेकर यूपी सरकार से जवाब मांगा था। बता दें कि आजम खान के खिलाफ दर्ज 89 में से 88 मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। जिस जल निगम घोटाला केस में आज उनकी पेशी हो रही है उसमें भी उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। हाल में ही 88 वें मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्‍हें अंतरिम जमानत दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत देते हुए तल्‍ख टिप्‍पणी भी की थी और उम्र को आधार बताया था।

इस मामले में जमानत मिलने के बाद भी आजम खान जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं। वजह यह कि उनके खिलाफ कुछ दिन पहले ही एक और मामले में वारंट हो गया है। उन पर रामपुर पब्लिक स्कूल (आरपीएस) की मान्यता को लेकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर पुलिस ने आजम खां को मुख्य आरोपी बनाते हुए न्यायिक अभिरक्षा में रखने का वारंट हासिल कर लिया है। बता दें कि आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ 2019 में बड़ी संख्‍या में मुकदमे दर्ज हुए थे।

हाईकोर्ट से इस मामले में मिली है जमानत

हाईकोर्ट ने आजम खान को हाल में जिस मामले में जमानत दी वो शत्रु सम्‍पत्ति से सम्‍बन्धित था। पहले माना जा रहा था कि यदि शत्रु सम्‍पत्ति मामले में जमानत याचिका पर हाईकोर्ट का फैसला आजम खान के पक्ष में आता है तो उन्‍हें जेल से रिहाई मिल जाएगी लेकिन कुछ दिन पहले ही एक नया मामला दर्ज होने के बाद स्थिति बदल गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button