भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकांउट ब्लॉक, जाने क्यो लिया ये एक्शन

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

नई दिल्ली :भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्वविटर अकाउंट को बैन कर दिया गया है।  भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोक लगा दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसा भारत सरकार की कानूनी मांग पर ही ट्विटर ने किया है। पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल @GovtofPakistan नाम से है।

भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोक लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार की कानूनी मांग पर ही ट्विटर ने पाकिस्तान सरकार के अकाउंट पर एक्शन लिया है। पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल @GovtofPakistan नाम से है। अब इस अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है।

इस कार्रवाई के बाद भारत के लोग इस अकाउंट को नहीं देख सकेंगे। ऐसा पहली बार नहीं है कि भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किया गया है, इससे.पहले भी कई बार इस पाक सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भारत में बैन किया जा चुका है।

अब भारत में नहीं दिखेगी कोई पोस्ट

ट्विटर किसी भी देश की कोर्ट द्वारा जारी आदेश या उचित कानूनी मांग पर सभी तरह के अकाउंट पर रोक लगाने के लिए बाध्य है। अब भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की गई कोई पोस्ट को नहीं देखा जा सकेगा। हालांकि इस कार्रवाई को लेकर अबतक न तो भारत सरकार के आईटी मंत्रालय की ओर से कोई टिप्पणी आई है और न ही पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है।

 अकाउंट भारत में तीसरी बार बैन

ये अकाउंट तीसरी बार है जबकि पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक किया गया है. इससे पहले अक्टूबर, 2022 में इसी आधिकारिक अकाउंट को ब्लॉक किया गया था। इससे पहले जुलाई महीने में भी ट्विटर ने पाक सरकार के इस अकाउंट पर कार्रवाई की थी।

बीते साल जून महीने में ट्विटर ने भारत में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान दूतावास, तुर्की, ईरान और इजिप्ट के आधिकारिक अकाउंट को बैन किया था। अगस्त में भारत ने एंटी इंडिया कंटेंट और फेक न्यूज फैलाने वाले छह यूट्यूब चैनलों पर बैन लगाया था, जिनमें से एक पाकिस्तान से चल रहा था।

Related Articles

Back to top button