सपा की बाबा साहब वाहिनी ने मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

बोले- एससी - एसटी की जमीन को खरीदने के लिए जिलाधिकारी की अनुमति हटाने से बढ़ेगा अत्याचार

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

लखनऊ: समाजवादी पार्टी की बाबा साहब वाहिनी ने उत्तर प्रदेश जमींदारी उन्मूलन एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम 1950 के कानून में बदलाव का विरोध किया है।

बाबा साहब वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के आह्वान पर लखनऊ समेत प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में एससी एसटी वर्ग की जमीन की खरीद में डीएम की अनुमति हटाने के खिलाफ जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय राष्ट्रपति, माननीय राज्यपाल, माननीय प्रधानमंत्री , माननीय मुख्यमंत्री, अध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया है।

चौधरी ने बताया कि बाबा साहब वाहिनी ज्ञापन के माध्यम से यह मांग करती है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जमीन से संबंधित अनुसूचित जाति जनजाति विरोधी नियम बनाया जा रहा है उस पर अनुसूचित जाति जनजाति के हितों व सामाजिक न्याय को ध्यान में रखते हुए तत्काल रोक लगाए। अन्यथा बाबा साहब वाहिनी प्रदेश भर में आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

इस अवसर पर समाजवादी बाबा साहब वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष निखिल कन्नौजिया, संतोष भारती, आशू कनौजिया, अभिषेक जाटव, हेम सिंह, शिवम कश्यप, सोमू सिंह, अल्ताफ हुसैन आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button