जानिये कब लॅान्च हो रहा है सैमसंग का ये नया फोल्डेबल फोन और क्या होगें फीचर्स

सैमसंग 10 अगस्त को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और Z फ्लिप 4 को लॉन्च करने वाला है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इनका एक टीजर शेयर किया है।

 स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सैमसंग के नए फोल्डेबल फोन- Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 10 अगस्त को लॉन्च होने वाले हैं। कंपनी इन्हें Galaxy Unpacked इवेंट में लॉन्च करने वाली है। इवेंट की शुरुआत शाम 6.30 बजे से होगी। लॉन्च से पहले यूजर्स की एक्साइटमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इन डिवाइसेज का ट्रेलर शेयर किया है। 41 सेकंड के इस ट्रेलर में फोन्स के डिजाइन की झलक दिखती है। ट्रेलर से यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों स्मार्टफोन्स का कैमरा और डिस्प्ले बेहद खास होने वाला है।

इतनी हो सकती है कीमत

हाल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी Z फोल्ड 4 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में आएगा। इसकी शुरुआती कीमत 1863 यूरो (करीब 1,51,800 रुपये) हो सकती है। दूसरी तरफ गैलेक्सी Z फ्लिप 4 को कंपनी 8जीबी रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 1080 यूरो (करीब 88 हजार रुपये) हो सकती है।

1999 रुपये में करें प्री-बुक

लॉन्च से पहले ही गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और गैलेक्सी Z फ्लिप 4 के प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं। डिवाइसेज की ऑफिशियल प्राइसिंग का खुलासा लॉन्च इवेंट में ही होगा। अगर आप इन दोनों स्मार्टफोन्स को खरीदने की प्लानिंग कर रहे है, तो आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या सैमसंग एक्सक्लूसिव स्टोर पर जाकर इन्हें 1999 रुपये के टोकल अमाउंट के साथ प्री-बुक कर सकते हैं। प्री-बुक करने वाले यूजर्स को डिलिवरी के बाद 5 हजार रुपये के अडिशनल बेनिफिट भी मिलेंगे।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

गैलेक्सी Z फोल्ड 4 डिजाइन के मामले में पिछले मॉडडल से काफी अलग हो सकता है। इसमें कंपनी डबल हिंज की बजाय सिंगल हिंज वाला डिस्प्ले दे सकती है। डिस्प्ले की बात करें तो इस फोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 7.6 इंच का इनर डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने की भी उम्मीद है।

गैलेक्सी Z फ्लिप 4 की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का इनर डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में कंपनी 2 इंच का कवर डिस्प्ले भी देने वाली है, जिसमें नोटिफिकेशन्स और दूसरे अलर्ट्स को देखा जा सकेगा। कंपनी के ये दोनों फोन स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट के साथ आएंगे। इनमें आपको 512जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकता है।

फोटोग्राफी के लिए गैलेक्सी Z फोल्ड 4 में 50 मेगापिक्सल के वाइड-ऐंगल सेंसर के साथ एक 10 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर और एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर देखने को मिल सकता है। फोन में कंपनी मिलने वाला टेलिफोटो सेंसर 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा। बताते चलें कि 10 अगस्त के गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में कंपनी इन दोनों फोल्डेबल फोन्स के अलावा गैलेक्सी वॉच 5 और गैलेक्सी बड्स 2 प्रो को भी लॉन्च करने वाली है।

Related Articles

Back to top button