ब्रेकफास्ट में बनाएं एग भुर्जी सैंडविच, जानिये बनाने का आसान तरीका

अंडे को सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। प्रोटीन की पूर्ति के लिए अंडे खाने बहुत जरूरी है। यह रेसिपी जल्दी बनकर तैयार हो जाती है।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. ब्रेकफास्ट के लिए अंडे सबसे बेस्ट ऑप्शन है। आप अगर ब्रेकफास्ट में अंडे खाते हैं, तो इसे और भी ज्यादा टेस्टी बनाने के लिए आप एग भुर्जी सैंडविच बना सकते हैं। यह रेसिपी जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। आप इस रेसिपी को बच्चों के टिफिन के लिए भी पैक कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं एग भुर्जी सैंडविच

एग भुर्जी सैंडविच बनाने की सामग्री-

2 अंडे
1 टमाटर
1 हरी मिर्च
1/2 छोटा चम्मच जीरा
1/4 छोटा चम्मच हल्दी
1/2 छोटा चम्मच धनिया पाउडर
आवश्यकता अनुसार नमक
1 बड़ा चम्मच मक्खन
2 ब्रेड स्लाइस
1 प्याज
1 शिमला मिर्च (हरी मिर्च)
2 बड़े चम्मच धनिया पत्ती
1/4 छोटा चम्मच हींग
1/2 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1/4 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर
1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल
1 बड़ा चम्मच हरी चटनी

बनाने की विधि-

अंडे को फोड़कर एक बाउल में खोलें। थोड़ा सा नमक डालकर अच्छी तरह फेंट लें। एक पैन में तेल गर्म करें। हींग, जीरा डालें और कुछ सेकंड के लिए तड़का दें। अब कटा हुआ प्याज और हरी मिर्च डालें। एक मिनट के लिए भूनें। अब कटा हुआ टमाटर और शिमला मिर्च डालें। मिक्स करें और 4-5 मिनट तक भूनें। हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला और नमक डालें। अच्छी तरह मिलाएं। अब पैन में फेंटे हुए अंडे डालें और जल्दी से अंडे को मिलाने के लिए एक स्पैटुला का इस्तेमाल करें और अंडे को फेंट लें।

नमक स्वादानुसार एडजस्ट करें और तले हुए अंडे को पकने तक पकाएं। अंत में, कटे हुए हरे धनिए से गार्निश करें और आपका अंडा भुर्जी सैंडविच में भरने के लिए तैयार है। एक ब्रेड स्लाइस लें और उस पर मक्खन फैलाएं। दूसरे स्लाइस पर पुदीने की चटनी फैलाएं। अब सैंडविच बनाने के लिए कुछ अंडे भुर्जी को स्लाइस में स्टफ करें। आप चाहें, तो स्लाइस को ग्रिल भी कर सकते हैं। एग भुर्जी सैंडविच बिल्कुल तैयार है।

 

Related Articles

Back to top button