चीन में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से कोहराम

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : चीन अब कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट से बुरी तरह घिर गया है। हालत लगातार बदतर होती जा रही है। यहां तक कि सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें चीनी अधिकारी लोगों को उनके घरों में बंद करते देखे गए हैं। चीन के जिंगासु प्रांत की राजधानी नानजिंग में डेल्टा वेरिएंट का प्रकोप सबसे अधिक बताया जा रहा है।

 

ताइवान न्यूज’ ने अपनी एक रिपोर्ट में इन वीडियोज का जिक्र करते हुए इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट छापी है। जिसमें बताया गया है कि कोरोना किट पहने तमाम कर्मी लोगों के घरों के दरवाजों पर लोहे की छड़ें रखकर उसे लॉक कर रहे हैं। अंदर किसी को भी जाने से रोकने के लिए और अंदर से कोई बाहर ना आने पाए, इसके लिए उसे हथौड़े से मारकर लोहे की छड़ें लगाई जा रही हैं।

 

 

 

रिपोर्ट में एक स्थानीय नागरिक के हवाले से बताया गया है कि यदि कोई भी एक दिन में तीन से अधिक बार अपना दरवाजा खोलता है तो उसे अधिकारियों द्वारा अंदर बंद कर दिया जाएगा। ऐसे तमाम वीडियो सामने आए हैं जिनमें कई दरवाजे सील करते दिखाए गए हैं।

 

 

जगह-जगह पर रिकॉर्डिंग भी बजाई जा रही है जिसमें घोषणा की जा रही है कि लोगों को बाहर नहीं जाना है वरना जैसे ही वे पकड़े जाएंगे, उनके दरवाजे को सील कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने 9 अगस्त को कम से कम 17 प्रांतों में 143 नए कोरोना ​​​मामलों की पुष्टि की है।

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के 23 में से 13 प्रांतों में डेल्टा स्वरूप के बढ़ते मामलों के कारण अधिकारियों में चिंता है। बीजिंग ने पहले से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और कोरोना मामलों वाले प्रांतों से लोगों के आने पर रोक लगा दी है। बीजिंग में भी पिछले सप्ताह कोरोना के कई मामले आए थे। एनएचसी के अनुसार चीन में कम से कम 1,702 लोगों का इलाच चल रहा है और इनमें से 54 की हालत गंभीर है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button