विपक्ष के बुरे बर्ताव से नाराज हुए वेंकैया नायडू, बोले-हंगामा करने वालो पर होगा सख्त एक्शन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल
नई दिल्ली : संसद का मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session)  विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया और संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। लेकिन राज्य सभा में बुधवार (10 अगस्तद्ध को हालात बदतर हो गए और विपक्षी सांसद सदन की मर्यादा लांघते हुए वेल में आकर प्रदर्शन किया। राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) हंगामा करने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं।

 

 

 

 

राज्य सभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) जल्द ही राज्य सभा में विपक्षी सांसदों के कथित अनियंत्रित व्यवहार को लेकर कार्रवाई पर फैसला कर सकते हैं। वह पिछले उदाहरणों और कार्यों को देख रहे हैं। मामला या तो विशेषाधिकार समिति को सौंपा जा सकता है या एक नई समिति का गठन भी किया जा सकता है।

 

 

 

 

राज्य सभा (Rajya Sabha) में बुधवार को विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया था। राज्य सभा के वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि विपक्ष के सांसद वेल में आकर प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद मार्शलों ने सांसदों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन सांसद सभापति की सीट की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। वीडियो में दिख रहा है कि सांसद लेडी मार्शल से धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं।

 

 

 

 

इससे पहले राज्य सभा में विपक्षी सांसदों ने मंगलवार (10 अगस्त) को भी जोरदार हंगामा किया था और टेबल के ऊपर चढ़ गए थे। विपक्षी सांसदों का हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक चला था। बाद में मार्शल इन लोगों को सदन के बाहर ले गए और इसके बाद थोड़ी देर के लिए सदन स्थगित कर दिया गया। सदन फिर शुरू होने पर इन सदस्यों ने फिर मेज पर चढ़कर हंगामा शुरू कर दिया। सदन में विपक्ष के कई सदस्य विरोध जताने के लिए काले कपड़े और काला मास्क पहनकर आए थे।

 

 

 

राज्य सभा में मंगलवार हुई घटना को लेकर राज्य सभा अध्यक्ष और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) बुधवार को भावुक हो गए थे और विपक्ष के बर्ताव की निंदा की थी। वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने मंगलवार की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कुछ सांसद मेज पर बैठ गए और अन्य सदस्य सदन की मेज पर चढ़ गएए तब इस राज्य सभा की सारी पवित्रता खत्म हो गई। राज्य सभा के वेंकैया नायडू ने अपनी कुर्सी से खड़े होकर दुख व्यक्ति किया और कहा कि मुझे कल की घटना से बहुत गहरा दुख पहुंचा है, मैं रात को सो नहीं पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button