हरदोई: प्रमुख सचिव डिंपल वर्मा ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

मानसिंह जिला संवाददाता हरदोई

“कोविड-19 के तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते जमीनी स्तर पर चल रही बचाव की व्यवस्था को परखने के लिए किया औचक निरीक्षण”

Covid-19 वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते जमीनी स्तर पर चल रही बचाव की व्यवस्था को परखने के लिए प्रमुख सचिव डिंपल वर्मा ने उत्तर प्रदेशके जनपद हरदोई के ब्लॉक कछौना व पतसेनी का औचक निरीक्षण किया।

कछौना में कोविड हेल्प डेस्क सही तरीके से नहीं पाई गई, बैनर दीवार पर लटकाया गया था। हेल्प डेस्क पर कोई प्रशिक्षित व्यक्ति नहीं था। थर्मल स्कैनर भी नदारद था। ब्लॉक मुख्यालय गेट पर जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण जलभराव था। जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।

इसके बाद नगर पंचायत कछौना पतसेनी में पैदल भ्रमण कर स्थिति की जानकारी ली। सब्जी विक्रेताओं, राहगीरों को मॉस्क न लगाए जाने पर अधिशासी अधिकारी को जुर्माना करने का निर्देश दिया। कंटेंटमेंट जोन का निरीक्षण किया। महिलाओं, पुरुषों को रोककर मॉस्क भी वितरण किए।

उन्होंने इस महामारी से स्वयं व समाज को बचाने की लोगों से अपील की और कहा कि आप सभी की सजगता से ही इस कोरोना वायरस से जंग से जीत पाएंगे। साफ़ सफाई व्यवस्था पर संतुष्ट दिखीं।

लोगों को बताया कि सामाजिक दूरी, मॉस्क व सैनिटाइजर का प्रयोग, समय-समय पर साबुन से हाथ धोने की आदत डालनी है। वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस ने अब तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। बड़ी संख्या में लोग संक्रमण की जद में आ रहे हैं। ऐसे में हमारे सामने बीमारी के साथ कई तरह की चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। हम सबकी सजगता व सरकार की गाइड लाइन का पालन ही कोरोना की जंग में जीत दिलाएगी।

इस दौरान तहसीलदार अंबिका चौधरी, अधिशासी अधिकारी डॉ० प्रकाश गोपालन, लिपिक जय बहादुर सिंह समेत पुलिसकर्मी मुस्तैद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button