सेक्स को लेकर उम्र बन रही हैं बड़ी वजह, अपने पार्टनर को करना हैं राज़ी तो अपनाए ये तरीका

अधिकांश सेक्स को लेकर उम्र से जुड़ी कुछ खास बातें होती है जिनके बारें में हर कोई जानना चाहता है. वहीं हमारे यहां ज्यादातर लोग यही मानते हैं कि सेक्स का मज़ा सिर्फ युवा ही ले सकते हैं जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. पुरूष और महिलाएं सेक्स से दूरी बना लेते हैं. सेक्स से दूर रहने की बजाय बेहतर होगा कि आप इससे जुड़ी समस्याओं के बारे में जानकर उनका समाधान करें.

स्तंभन दोष: पुरूषों के लिए यह एक भयावह शब्द है. जिन पुरूषों में स्तंभन दोष होता है, वे सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं हो पाते हैं. 50 साल की उम्र पार कर चुके पुरूषों को भी इस तरह का डर रहता है. आपको बता दें कि 50 साल की उम्र सेक्स के लिए सही होती है. अगर युवावस्था में आपकी सेक्स लाइफअच्छी रही है तो फिर इस उम्र में

शीघ्रपतन: पुरुषों को शीघ्रपतन की समस्या भी हो सकती है जिसका इलाज संभव है. शोधों के अनुसार 18 से 49 साल की उम्र के बीच के पुरूषों को साल में कम से कम एक बार शीघ्रपतन जरूर होता है. 50 साल की उम्र में भी इस दर में कोई बदलाव नहीं आता.

महिलाओं की समस्याएं:-

योनि में सूखापन: रजोनिवृत्ति होने के बाद महिलाओं में एस्ट्रोजन बनना बंद हो जाता है, जिससे उनकी योनि में सूखापन होने लगता है. योनि की ड्राइनेस की वजह से महिलाएं सेक्स से दूर रहती हैं. योनि में सूखापन है, तो इसके लिए लुब्रिकेंट या अन्य विकल्पों का इस्तेमाल कर सकती हैं.

सेक्स की चाह में कमी: कुछ महिलाओं में मेनोपाॅज के बाद सेक्स की चाह काफी हद तक कम हो जाती है. यहां तक कि वे सेक्स से पूरी तरह दूरी बना लेती हैं. लेकिन इसके विपरीत कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने मेनोपाॅज के दौर का पूरा लुत्फ उठाया है. इस दौरान उनमें सेक्स के प्रति चाह पहले की तुलना में बढ़ी है.

Related Articles

Back to top button