सेक्स के दौरान महिलाओं को अब नही दर्द से मिलेगा राहत

सेक्स के दौरान महिलाओं को दर्द होता है ये आम बात है. लेकिन इस दर्द के पीछे कई कारण हो सकते हैं. इसके बारे में आपको भी जानना जरुरी है. ऐसा इसलिए क्योंकि आपके पार्टनर को सेक्स के दौरान क्या परेशानी हो रही है इस बारे में आपका जानना जरुरी है. महिलाएं जब भी सेक्स करती हैं उन्हें काफी दर्द की अनुभूति होती है. ये दर्द पहली बार सेक्स करने से ज्यादा होता है लेकिन इसके अलावा भी इस दर्द के कई कारण हो सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही कारणों के बारे में बताने जा रहे है. अगर आपको भी पहली बार सेक्स के दर्द के अलावा ये दर्द होता है तो जान लीजिये इसके कारण जो आपको दूसरी परेशानी से दूर कर सकते हैं.

ये हैं दर्द के कारण 

* यूरिनल इन्फेक्शन के चलते भी सेक्स के दौरान दर्द होने की समस्या होती है. तो जब भी आपको दर्द हो तो पहले डॉक्टर से सम्पर्क कर लें.

* महिलाओ की योनि के ड्राई होने की वजह से भी सेक्स के दौरान दर्द हो सकता है. इससे बचने के लिए सेक्स से पहले फोरेप्ले पर ध्यान दे. फोरप्ले से आपका वजिना वेट होता है जिससे आपको दर्द नहीं होता.

* कई बार सेक्स के दौरान हम गलत पोजीशन का इस्तेमाल कर लेते है. जिस वजह से दर्द होता है. महिलाओ को अक्सर डिलवेरी के बाद कुछ समय तक सेक्स करने में दर्द होने की शिकायत होती है.

* एक से अधिक लोगो के साथ सम्बन्ध बनाने की वजह से भी सेक्स के दौरान दर्द होता है.

Related Articles

Back to top button