सेक्स के तुरंत बाद महिलाओं द्वारा की गई ये गलतियाँ उनकी सेक्स लाइफ पर डाल सकती है बुरा असर

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कब से साथी के साथ अंतरंग संबंधों में हैं. हो सकता है कि आप हर बार कुछ गलतियां करते हों. संभोग या सेक्स के दौरान की जाने वाली गलतियां (post sex dos and don’ts) अक्सर बाद में परेशानी का कारण बनती हैं. इसलिए यह जान लेना जरूरी है कि सेक्स के दौरान कुछ ऐसी बातें होती हैं जिनका ध्यान रखना जरूरी है. यह जानना भी यौन स्वास्थ्य के लिए बहुत अहम होता है कि सेक्स के दौरान क्या करें और क्या नहीं (dos and don’ts of sex).

ये 4 औषधियां यौन समस्याओं के साथ कई शारीरिक परेशानियों को करती हैं दूर, सेवन कर देखें कमाल!

Sexual Problems: अगर आप सारा दिन काम करते रहते हैं, दिनभर कंप्यूटर के सामने बैठे रहते हैं और खुद के लिए जरा भी समय नहीं निकाल पाते हैं तो आपको कई सारी समस्याएं हो सकती है. इनमें यौन जीवन (Sexual Life) प्रभावित होना एक समस्या हो सकती है. कुछ लोगों का पूरा दिन इतना व्यस्तता से भरा होता है ऐसे लोगों का न खाने का समय होता है और न सोने का इसके साथ ही कई आदतें आपके स्वास्थ्य पर नकरात्मक प्रभाव डाल सकती हैं.

. योनी को साफ करने के लिए साबुन का इस्तेमाल करना (Using soap to clean the vagina)

योनी को साफ करने का एक और तरीका आपको छोड़ना होगा, वह तरीका है वजाइना को साबुन से साफ करना. योनी में प्राकृतिक लुब्रिकेशन होता है, जो योनी को नम रखने में मदद करता है. अगर आप योनी को साबुन से साफ कर रहे हैं तो यह इस मॉइश्चर को खत्म कर सकता है. तो ऐसा न करें.

 कपड़ों में सोना (Sleep with your lingerie on)

इस बात से पूरी तरह सहमत हुआ जा सकता है कि संभोग के बाद कुछ लोगों को थकान का अहसास होता है. ऐसे में सिर्फ सो जाने का मन करता है, ऐसे में लोग संभोग के बाद वहीं पकड़े दोबारा पहन कर सो जाते हैं. लेकिन सेक्स के बाद कपड़े नहीं पहनने चाहिए, बल्कि बिना कपड़ों के सोना सही रहता है. ऐसा इसलिए क्योंकि संभोग के बाद शरीर पर बहुत पसीना आ जाता है और पसीनों से भरा शरीर जब कपड़ों के संपर्क में आएगा तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. और अगर आप बिना कपड़ों के नहीं सोना चाहते तो बेहद हल्के कपड़े जैसे लूज पजामा वगैरह पहन लें.

 

Related Articles

Back to top button