शोध में हुआ खुलासा मात्र इतने सेकंड में लडको के साथ ये काम कर सकती हैं लड़कियां वो भी बिना टच किये

एक नए शोध से खुलासा हुआ है कि इंसान को किसी से प्यार होने में एक सेकंड से भी कम का समय लगता है। जर्नल ‘न्यूरोसाइंस लेटर्स’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक कोई व्यक्ति 244 मिलीसेकंड (0.2 सेकंड) में ही सामने वाले व्यक्ति की लिंग की पहचान कर लेता है और महज 59 मिलीसेकंड में वो उसकी ओर आकर्षित हो जाता है।

यदि आप अपने पार्टनर की प्रतीक्षा कर रहे हैं या आप उससे मिलने के लिए उत्सुक हैं, तो यह आपके अहसास के भाव को प्रकट करता है।इससे रिलेशनशिप में रोमांस बना रहता है और रिश्ता मजबूत बना रहता है।इसलिए आपको हमेशा उनके लिए उपलब्ध नहीं होना चाहिए, जब भी वे आपको देखना चाहते हैं। यदि आप एक ऐसा रिश्ता बनाना चाहते हैं जो लंबे समय तक मजबूत बना रहें, तो अपने मूल्य का एहसास अवश्य करवाएं।

कई बार आपके साथी को जीवन के बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है जैसे किसी प्रिय की मृत्यु या नौकरी का नुकसान होना। ऐसी परिस्थितियों में आपको अपने पार्टनर का साथ देना चाहिए।जीवन में पार्टनर के सामने चुनौतियों की स्थिति होने पर आप अपने पार्टनर के साथ अपनी उपस्थिति महसूस करवाएं।इससे आपके पार्टनर का मनोबल बढ़ता है और आपका रिश्ता लंबे समय तक रोमांटिक व मजबूत बना रहता है।

Related Articles

Back to top button