वेट लॉस करना हो तो जरूर ट्राई करें ये टेस्टी गार्लिक वेजिटेबल सूप, जानिये बनाने का आसान तरीका

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : बढ़ता वजन न सिर्फ आपकी पर्सनालिटी खराब करता है बल्कि आपको कई रोगों का शिकार भी बना देता है। जरूरत से ज्यादा वजन या मोटापा होने से व्यक्ति कोई भी काम करते समय जल्दी थकान महसूस करने लगता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो अपनी डाइट में शामिल करें ये टेस्टी इम्यूनिटी बूस्टर गार्लिक वेजिटेबल सूप। ये सूप न सिर्फ आपको बदलते मौसम में संक्रमण से दूर रखेगा बल्कि आपकी वेट लॉस जर्नी में भी मदद करेगा। तो आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है यह टेस्टी सूप।

गार्लिक वेजिटेबल सूप बनाने के लिए सामग्री
-एक कप मिक्स सब्जियां (गाजर, ब्रोकली, चुकंदर, हरी मटर, शिमला मिर्च)
-एक प्याज (बारीक कटा हुआ)
-लहसुन की कली (बारीक कटी हुई)
-दो बड़े चम्मच ओट्स (पाउडर और भुना हुआ)
-काली मिर्च
-नमक स्वादानुसार
-दो लौंग
-दो कप पानी
-मक्खन

 

गार्लिक वेजिटेबल सूप बनाने की विधि- गार्लिक वेजिटेबल सूप बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन लें और उसमें मीडियम आंच पर थोड़ा मक्खन डालकर गर्म करें। अब इसमें लहसुन डालें और एक मिनट के लिए भूनें। इसके बाद इसमें कटा हुआ प्याज डालें और गोल्डन ब्राउन होने तक पकाएं। अब आप सब्जियां डालें और उन्हें लगभग 4 से 5 मिनट तक भूनें। पानी डालें और उबाल आने दें।

 

पैन को ढक्कन से ढक दें और सब्जियों के नरम होने तक इसे उबलने दें। अब इसमें नमक और काली मिर्च डालकर स्प्रिकंल करें। अब इसमें पाउडर किया हुआ ओट्स डालकर मिक्स करें और लगभग 2 मिनट तक पकाएं। आंच बंद कर दें और सूप को एक तरफ रख दें। अब एक दूसरा पैन लें और उसमें लौंग को सूखा भून लें। अब इसे अच्छी तरह से क्रश्ड कर लें। सूप को बाउल में निकालें और क्रश्ड लौंग से इसे गार्निश करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button