विराट कोहली को दिया आशीष नेहरा ने सलाह, बोले-रातोंरात तकनीक बदलने की जरूरत नहीं

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि विराट कोहली जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएंगे। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोहली को रोकने के लिए श्रेय लिया। नेहरा ने विराट को सपोर्ट करते हुए कहा कि उसे रातोंरात कुछ बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उनकी तकनीक में कोई कमी नहीं है। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक बार 50 का आंकड़ा पार कर पाए हैं। वो लगातार ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर आउट हो रहे हैं।

 

 

 

सोनी द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन मीडिया इंटरेक्शन में नेहरा से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या कोहली को गावस्कर की सलाह पर ध्यान देना चाहिए। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,’ सबसे पहली बात विराट कोहली जैसे खिलाड़ी अपना खेल जानतें हैं, इसलिए वो यहां पर है। वो उन्हीं परिस्थितियों में सफल रहे हैं। जब आप इंग्लिश परिस्थितियों के बारे में बात करते हैं तो हर कोई जानता है ये आसान नहीं हैं। आपने अभी सुनील गावस्कर के बारे में बात की कोहली से तेंदुलकर से सीखने और उस शॉट से बचने का आग्रह किया जो उन्हें हर बार आउट कर रहा है।

 

 

 

सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ कोहली के प्रदर्शन को देखते हुए सलाह दी थी कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के 2004 के सिडनी दोहरे शतक से सबक लेना चाहिए, जब मास्टर ब्लास्टर ने एक भी ऑफ-ड्राइव नहीं खेला था। विराट को सपोर्ट करते हुए नेहरा ने कहा,’ ये ध्यान देने वाली बात है वो हर बार ड्राइव करते हुए आउट नहीं हुए हैं। कई बार डिफेंस करते हुए भी वोआउट हुए हैं। इसलिए ऐसा नहीं है कि वह जबरदस्ती ड्राइव खेल रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को रातों-रात अपनी तकनीक बदलने की जरूरत है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button